महिला ने एक बार में 10 बच्‍चों को दिया जन्‍म, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने के बाद बेहद खुश है दंपत्ति | Woman gave birth to 10 children at once The couple is very happy after making a world record

महिला ने एक बार में 10 बच्‍चों को दिया जन्‍म, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने के बाद बेहद खुश है दंपत्ति

महिला ने एक बार में 10 बच्‍चों को दिया जन्‍म, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने के बाद बेहद खुश है दंपत्ति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 10, 2021/12:58 pm IST

साउथ अफ्रीका की 37 वर्षीय महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है। हालांकि डॉक्टर्स ने अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, यदि ऐसा होता है तो यह विश्व कीर्तिमान होगा। बता दें कि अभी ये रिकार्ड माली की एक महिला के नाम है, जिसने मई 2021 में 9 बच्चे जन्मे थे।

read more: बदले परिदृश्य में समूह सात की शिखर बैठक शुक्रवार से ब्रिटेन में

साउथ अफ्रीका की गोसियामे थमारा सिथोले ने ये दावा किया है कि उसने 7 पुत्र और 3 पुत्रियों को जन्म दिया है। थमारा के पति टेबेगो त्सोतेत्सी ने बताया कि 7 जून को प्रिटोरिया के एक हॉस्पिटल में सिजेरियन सर्जरी के जरिए गोसियामे थमारा सिथोले ने 10 बच्चों को जन्म दिया है। इससे पहले सोनोग्राफी में 6 बच्चों के होने पुष्टि की गई थी। सेंकेंड सोनोग्राफी स्कैनिंग में 8 बच्चों की बात कही गई थी। महिला की डिलीवरी हुई तो पति और महलिा ने दस बच्चे होने का दावा किया है।

read more: 5 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए मास्क पहनना नहीं जरूरी, केंद्र की…

गोसियामे थमारा सिथोले को पहले ही 6 साल के जुड़वा बच्चे हैं। जानकारी के मुताबिक जन्म लिए सभी बच्चे स्वस्थ हैं। फिलहाल, सभी बच्चों को इन्‍क्‍यूबेटर्स में रखा गया है। विश्व रिकार्डबनने की खबर से सिथोले और उसका पति बेहद खुश हैं।

read more: पोप ने जर्मन कार्डिनल का इस्तीफा अस्वीकार किया, सुधार का सुझाव दिया

थमारा के पति टेबेगो त्सोतेत्सी ने बच्चों के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि थमारा सिथोले ने सात लड़कों और तीन लड़कियों को जन्म दिया है। थमारा सिथोले को 7 महीने 7 दिन की प्रेग्नेंसी थी। त्सोतेत्सी ने कहा कि मैं बेहद खुश हूं। मैं भावुक हूं। मैं ज्यादा बात नहीं कर सकता।