महिला ने एक साथ इतने बच्चों को दिया जन्म, अचरच में पड़ा मेडीकल स्टॉफ | Woman gave birth to so many children simultaneously Medical staff was caught in surprise

महिला ने एक साथ इतने बच्चों को दिया जन्म, अचरच में पड़ा मेडीकल स्टॉफ

महिला ने एक साथ इतने बच्चों को दिया जन्म, अचरच में पड़ा मेडीकल स्टॉफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 30, 2019/2:17 am IST

कटनी । बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक प्रसूता ने 4 शिशुओं को जन्म दिया। इस कुदरत के करिश्मे के बाद यहां का पूरा अस्पताल स्टाफ आश्चर्य में है। देश मे पहले भी ऐसी घटना हो चुकी हैं, लेकिन कटनी जिला के बरही में यह पहला मामला है। दुःखद बात यह कि प्रिम्योचर डिलिवरी होने के कारण बच्चों का पूर्ण विकास नहीं हो पाया लिहाजा कुछ मिनटों के बाद ही चारों नवजात शिशुओं की धड़कन थम गईं।

ये भी पढ़ें- बोरवेल में गिरे मासूम को बचाने के लिए तीन दिन से जारी है बचाव कार्य…

बरही क्षेत्र के ग्राम बिचपुरा निवासी रेखा कोल को मंगलवार दोपहर प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रसव के दौरान ड्यूटी स्टाफ उस वक्त अचरज में पड़ गया, जब महिला ने एक के बाद एक 4 बच्चों को जन्म दिया। ड्यूटी स्टाफ के अनुसार बच्चों को बचाने की कोशिश की गईं लेकिन चारों नवजात शिशुओं की कुछ मिनटों में ही सांस थम गईं।

ये भी पढ़ें- पूर्व भाजपा अध्यक्ष का दिल का दौरा पड़ने से निधन, पार्टी में शोक की…

प्रसूता के पति राजेश कोल ने बताया कि समय से दो माह पूर्व ही चारों बच्चो की डिलेवरी हो गई, जिससे शिशु विकसित नहीं हो पाए थे। जन्म के कुछ घंटे के बाद चारों बच्चों की सांसे थम गई, हालांकि प्रसूता रेखा अभी स्वस्थ है। जिसका इलाज बरही स्वास्थ्य केंद्र में जारी है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/6-PGaQ1uQrs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>