महिला T20 World Cup: भारत ने आस्ट्रेलिया को चित कर किया विजयी आगाज, पूनम यादव ने झटके चार विकेट | Woman T20 World Cup: India winning by defeating Australia by 17 runs

महिला T20 World Cup: भारत ने आस्ट्रेलिया को चित कर किया विजयी आगाज, पूनम यादव ने झटके चार विकेट

महिला T20 World Cup: भारत ने आस्ट्रेलिया को चित कर किया विजयी आगाज, पूनम यादव ने झटके चार विकेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 21, 2020/12:09 pm IST

खेल। महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने आस्ट्रेलियां को हराकर विजयी आगाज किया है। अंतिम ओवर तक चले रोमांच में आखिरकार टीम इंडिया ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.5 ओवर में 115 रन ही बना सकी। जबकि इंडिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम को 133 रन का लक्ष्य दिया था।

Read More News: गैंगरेप के आरोपियों को 20- 20 साल की सजा, नाबालिग के साथ हुई थी दुष्कर्म की व…
भारत ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी किया और 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान में 132 रन बनाए। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को मजबूत शुरूआत दी। इसके बाद आए दीप्ति शर्मा और जेमिमा रॉड्रिग्ज ने धीरे-धीरे रन की गति को आगे बढ़ाया और मेजबान आस्ट्रेलिया के सामने 133 रन का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम के लिए दीप्ति शर्मा ने जहां सबसे ज्यादा 49 रन बनाए।

Read More News: तो इसलिए शिल्पा शेट्टी को विदेश में पैदा करना पड़ा बच्चा! सरोगेसी ब…

बल्लेबाली के बाद टीम इंडिया ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं गेंदबाजी में पूनम यादव ने 4 विकेट लिए। पूनम को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। बता दें कि एक तरफ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया और दूसरी ओर चार बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में हराकर भारत ने विश्वकप में जबरदस्त शुरूआत की है।

Read More News: नौकरी देने से पहले इस सरकारी अस्पताल में उतरवाए गए 100 महिलाओं के क…