केरल की महिला पुलिस अफसर ने मुंडवाए अपने बाल, वजह जान आप भी हो जाएंगे इनके फैन | Women police officer of Kerala shaved her hair

केरल की महिला पुलिस अफसर ने मुंडवाए अपने बाल, वजह जान आप भी हो जाएंगे इनके फैन

केरल की महिला पुलिस अफसर ने मुंडवाए अपने बाल, वजह जान आप भी हो जाएंगे इनके फैन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : September 29, 2019/5:28 am IST

नई दिल्ली। केरल की एक महिला पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार ने मिसाल पेश किया है। अपर्णा ने कैंसर पीड़ित बच्चे के वीग के लिए अपने बाल दान किए हैं। उन्होंने घुटनो तक लंबे अपने सिर के बाल मुंडवा दिए। ताकि कैंसर पीड़ितों के लिए विग बनाई जा सके। अपर्णा अपने इस काम से काफी खुश भी नजर आ रही हैं।

पढ़ें- गाड़ी पर गिरा पहाड़ी का मलबा, 6 लोगों की मौत 4 की हालत गंभीर

अपर्णा का कहना है कि कीमोथेरेपी के लिए सिर से बाल हटाए जाते हैं तो उन्हें खराब लगता है। इसलिए उन्होंने अपना सिंर मुंडवाकर इनका समर्थन की है। अपर्णा ने कैंसर से जूझ रही कक्षा 5 की छात्रा से मिलने के बाद उन्होंने अपने बाल दान करने का फैसला किया।

पढ़ें- यूपी में बारिश ने मचाई तबाही, दो दिनों में 70 से ज्यादा लोगों की मौ…

अपर्णा के मुताबिक इन बच्चों को उनके गंजेपन के लिए काफी छेड़ा जाता है। बीमारी और उपचार से संबंधित मुद्दों के अलावा बाकी लोग इनको घूरकर देखते हैं और इनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं। अपर्णा के मुताबिक उन्होंने जो काम किया, वो बहुत छोटा है। एक या दो साल में मेरे बाल आ जाएंगे, वास्तविक प्रशंसा उनकी होनी चाहिए, जो जरूरतमंदों को अपना अंग दान करते हैं।

पढ़ें- जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को किया ढेर, 1 जवान शहीद

बता दें अपर्णा बहुत ही कम उम्र में अपने पति को खो दी थीं। उन्होंने अपनी दो बेटियों का खुद पालन-पोषण किया। एक बेटी स्नातकोत्तर है और दूसरी कक्षा 10 की छात्रा है। यह पहली बार नहीं है कि अपर्णा की सेवा भावना और त्याग दिखा हो। इससे पहले एक बाद जब वह अस्पताल की जांच के लिए पहुंची थीं तो एक परिवार अपने बीमार रिश्तेदार को अस्पताल से इसलिए घर नहीं ले जा पा रहा था, क्योंकि उसके पास बिल चुकाने के लिए 60 हजार रुपए नहीं थे। यह पता चलते ही अपर्णा ने अपने सोने के तीन कंगन दान कर दिए थे।

पढ़ें- विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, रायपुर से पचमढ़…

रायपुर हनी ट्रैप की ‘हसीना’ प्रीति तिवारी पर कांग्रेस नेता ने भी लगाए आरोप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/x4ATmj45CuQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>