दर्शन के लिए सबरीमाला मंदिर पहुंची महिलाएं, श्रद्धालुओं के विरोध के बीच पुलिस ने वापस जाने कहा | Women reached Sabarimala temple for Darshan, the police asked them to go back

दर्शन के लिए सबरीमाला मंदिर पहुंची महिलाएं, श्रद्धालुओं के विरोध के बीच पुलिस ने वापस जाने कहा

दर्शन के लिए सबरीमाला मंदिर पहुंची महिलाएं, श्रद्धालुओं के विरोध के बीच पुलिस ने वापस जाने कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 23, 2018/8:17 am IST

केरल। केरल स्थित सबरीमाला मंदिर इलाके में रविवार को एक बार फिर उस समय तनाव के हालात बन गए जब रविवार की सुबह 50 साल से कम उम्र की 11 महिलाओं ने भगवान अयप्पा मंदिर पहुंचने की कोशिश की। मंदिर परिसर से लगभग पांच किलोमीटर दूर पारंपरिक वन पथ के माध्यम से इन महिलाओं ने अयप्पा मंदिर पहुंचने की कोशिश की, लेकिन श्रद्धालुओं के विरोध की वजह से उन्हें वहीं रुकना पड़ा।

बताया जा रहा है कि ये सभी महिलाएं चेन्नई स्थित ‘मानिथि’ संगठन की सदस्य हैं। समूह की एक सदस्य तिलकवती ने कहा, मंदिर में दर्शन नहीं होने तक हम प्रदर्शन जारी रखेंगे। पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए हमें वापस जाने को कहा है। लेकिन हम वापस नहीं जाएंगे। मंदिर जाने कि इन महिलाओं की कोशिशों के बीच श्रद्धालु कोट्टायम रेलवे स्टेशन के बाहर प्रदर्शन के लिए पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : वन विभाग के एसडीओ के पास अकूत संपत्ति का खुलासा, कार्रवाई में 13 बैंक अकाउंट, लॉकर, हॉस्टल, घर और कई प्लॉट मिले 

हालांकि पुलिस के पास पूर्व सूचना थी कि करीब 30 महिलाएं मंदिर जाने की तैयारी में हैं। इस देखते हुए पहले ही हंगामें की आशंका भी थी। इस लिहाज से पुलिस ने अपनी तैयारी पहले से ही कर रखी थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 साल की आयु की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति नहीं थी।