प्रदेश की महिला पहलवानों ने दिखाए दांव-पेंच, रेसलर ने सरकार से की सुविधाएं बढ़ाने की अपील | Women wrestlers of the state showed their bets Wrestler appeals to the government to increase facilities

प्रदेश की महिला पहलवानों ने दिखाए दांव-पेंच, रेसलर ने सरकार से की सुविधाएं बढ़ाने की अपील

प्रदेश की महिला पहलवानों ने दिखाए दांव-पेंच, रेसलर ने सरकार से की सुविधाएं बढ़ाने की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : September 14, 2019/4:40 am IST

छिंदवाड़ा। दंगल का नाम सुनते ही मशहूर पुरुष पहलवान के नाम जहन में आने लगते हैं । छिंदवाड़ा में परंपरागत कुश्ती के इस दंगल में राष्ट्रीय स्तर की महिला पहलवानों ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया। छिंदवाड़ा में गणेश विसर्जन के दिन जनपद मैदान में हनुमान व्यायाम शाला की ओर से 69वें दंगल का आयोजन हुआ। जिसमें हर साल की तरह इस साल भी देवास ,इंदौर, खंडवा, भोपाल, जबलपुर, सहित विभिन्न क्षेत्रों से आये पहलवानों ने अपनी कुश्ती का जौहर दिखाया।

ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने की केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात,…

इस दौरान महिला पहलवानों ने भी अपनी कुश्ती में दमखम दिखाया। दंगल में नेशनल चैंपियनशिप में कुश्ती खेल चुकी युवतियों ने अपना दमखम दिखाया और सिर्फ 7 से 8 सेकण्ड मे ही अपने विरोधी को पस्त कर दिया ।

ये भी पढ़ें- देश में मंदी, भूपेश राज में बुलंदी, रियल स्टेट बिजनेस से सरकारी खजा…

महिला पहलवानों ने प्रदेश सरकार और सीएम कमलनाथ से मांग की है की रेसलिंग को आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त कोच नहीं मिलने, डाइट की व्यवस्था सहित दूसरी सुविधाएं नहीं मिल पा रही जिसके चलते लड़कियां नेशनल तक नहीं पहुंच पा रही। पहलवानों ने सरकार से इस दिशा मे उचित कार्रवाई की मांग की है ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XZDLDvWhqPE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers