राज्य की सीमा पर श्रमिकों की भीड़, बसों की कमी ने बिगाड़ी व्यवस्था | Workers at the state border Shortage of buses spoiled the system

राज्य की सीमा पर श्रमिकों की भीड़, बसों की कमी ने बिगाड़ी व्यवस्था

राज्य की सीमा पर श्रमिकों की भीड़, बसों की कमी ने बिगाड़ी व्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : May 17, 2020/5:19 am IST

राजनांदगांव। जिले के अंतर्गत बाघनदी से लगी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में श्रमिक पहुंच रहे हैं। बसों की कमी के कारण बॉर्डर पर श्रमिकों की भीड़ लग गई है। मजदूरों की भारी भीड़ होने की वजह से निजी वाहन से आने वाले लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। हेल्प डेस्क की कमी के कारण भी लोग भटक रहे हैं। महिलाओं बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें – प्रदेश की राजधानी में 24 हजार लोग हाई रिस्क पर, गंभीर बीमारियों से …

बता दें कि लॉडाउन के बाद पैदा हुए हालात के बाद राजनंदगांव जिले से सटे महाराष्ट्र सीमा पर हजारों प्रवासी मजदूरों का आना लगातार जारी है। महाराष्ट की और से बसों और दूसरे वाहनों से प्रवासी मजदूरों को लाकर बाघनदी में छोड़ा जा रहा है । प्रवासी मजदूरों की आमद की संख्या को देखकर राज्य सरकार के निर्देश पर कलेक्टर के नेतृत्व में प्रशासन बसों का प्रबंध कर उन्हें अपने अपने ठिकानों तक पहुंचा रही हैं। हालांकि हजारों की संख्या में पहुंच रहे मजदूरों के लिए बसों की संख्या बेहद कम हैं।

ये भी पढ़ें –
मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 4 हजार 928, स्वस्थ हुए 2 हजा…

दरअसल राजनांदगांव जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर बाघनदी आज कल कई राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों के लिए महत्त्वपूर्ण जगह बन गया है। यही कारण है कि पिछले कुछ दिनों से यहां पर हर दिन हजारों प्रवासी मजदूर यहां पहुंच रहे हैं, मजदूरों को आस है की राज्य सरकार उनकी मदद करेगी और घर तक पहुंचायेगी।

प्रवासी मजदूरों की तकलीफों को देखते हुए राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि बाघनदी में पहुंच रहे प्रवासी मजदूरों को बसों का प्रबंध करके उनके गृह ग्राम पहुंचाया जाए।