हेल्थ केयर पर वर्कशॉप, सिंहदेव ने कहा- सबके लिए स्वास्थ सुविधा पहुंचाना पहली प्राथमिकता | Workshop on Health Care

हेल्थ केयर पर वर्कशॉप, सिंहदेव ने कहा- सबके लिए स्वास्थ सुविधा पहुंचाना पहली प्राथमिकता

हेल्थ केयर पर वर्कशॉप, सिंहदेव ने कहा- सबके लिए स्वास्थ सुविधा पहुंचाना पहली प्राथमिकता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 15, 2019/6:28 am IST

रायपुर। रायपुर में हेल्थकेयर पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। वर्कशॉप में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हुए। हेल्थ फॉर ऑल विषय पर आयोजित कार्यशाला, राहुल के साथ, पीएल पुनिया, सीएम भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहेदव, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत शामिल हैं। मायाराम सुरजन फाउंडेशन ने वर्कशॉप का आयोजन किया

सबके लिए स्वास्थ्य का अधिकार विषय पर आयोजित वर्कशॉप में लोगों के हेल्थ को लेकर चर्चाए हो रही हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं। हेल्थकेयर फॉर ऑल को कांग्रेस अपनी मेनिफेस्टो में भी शामिल कर सकती है।

वर्कशॉप के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रायपुर से ओडिशा रवाना हो जाएंगे। कार्यक्रम में हेल्थ एक्सपर्ट और एनजीओ के अधिकारी भी मौजूद हैं। हेल्थ फॉर ऑल के तहत सभी लोगों के लिए स्वास्थ्य से संबंधित योजनाएं चलाई जाएंगी जिससे इस्तेमाल सभी तबके के लोग कर सकेंगे। सिंहदेव इस हेल्थ केयर की तारीफ करते हुए कहा कि अब लोगों का पैसा बीमा कंपनियों तक नहीं जाने देंगे। सिंहदेव ने कहा कि यूनिवर्सल हेल्थ केयर के जरिए सभी लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जा सकती है। सिंहेदव ने बयान दिया कि छत्तीसगढ़ से 11 सौ रूपए प्रति व्यक्ति बीमा कंपनियों को जाता था। सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश के सबसे नीचे तबके से लेकर आखिरी पायदान के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने का लक्ष्य है।