राजधानी में 'राइट टू वॉटर' को लेकर वर्कशॉप का आयोजन, कई दिग्गज हुए शामिल, जानिए उनके सुझाव

Reported By: Aakanksha Sharma, Edited By: Vivek Mishra

Published on 24 Jun 2019 02:15 PM, Updated On 24 Jun 2019 02:15 PM

भोपाल। 'राइट टू वॉटर' को लेकर आज राजधानी भोपाल में एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने की। इस वर्कशॉप में देशभर के चुने हुए पर्यावरणविद आएं, और वो अपने विचारों को पानी की हो रही अलग-अलग समस्याओं पर सरकार के सामने रखेंगें, और इस पर मंथन करेंगे।

ये भी पढ़ें: अंतागढ़ टेप कांड मामला: एक बार फिर असफल रही SIT, जांच पर उठ रहे संदेह, जानिए मंतूराम पवार 

इस वर्कशॉप में देश में वाटरमैन के नाम से प्रसिद्ध राजेन्द्र सिंह भी शामिल हुए। राजेन्द्र सिंह ने कार्यशाला में सरकार को नसीहत देते हुए कहा है कि कानून बनाने से पहले सरकार को पानी को लेकर एक आंदोलन चलाना होगा। इंजीनियर्स को वैज्ञानिकों के साथ मिलकर पानी बचाने के लिए काम करना अब सीखना होगा।

ये भी पढ़ें: पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी समेत फरार हुआ बदमाश, खुलेआम तलवार 

राजेन्द्र सिंह ने कहा कि आने वाले 5 सालों में प्रदेश की लिए मुसीबत आना शुरू हो जाएगी। इसलिए अभी से ही स्थिति को संभलना होगा। बता दे कि मध्यप्रदेश में पानी की किल्लत को देखते हुए कमलनाथ ने सरकार ने जनता के लिए राइट टू वॉटर योजना बनाई है। अब सरकार इस योजना के लिए कार्ययोजना बना रही है। सरकार ने राइट टू वॉटर के लिए सरकार ने ‘वॉटर सेल’ बनाया है, जिसकी जिम्मेदारी सचिव स्तर के अधिकारियों को सौंपी गई है।

Web Title : Workshop on 'Right to Water' organized in the capital, many people were included, know their suggestions opinion

जरूर देखिये