World Badminton Championship: PM-CM congratulates Golden Girl Sindhu Said- Proud day for Indians | वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप: गोल्डन गर्ल सिंधु को पीएम-सीएम ने दी बधाई, कहा- भारतीयों के लिए गर्व का दिन

वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप: गोल्डन गर्ल सिंधु को पीएम-सीएम ने दी बधाई, कहा- भारतीयों के लिए गर्व का दिन

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 25 Aug 2019 08:21 PM, Updated On 25 Aug 2019 08:07 PM

नई दिल्ली । भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हरा दिया है। सिंधु ने फाइनल मुकाबले में 38 मिनट में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से पराजित कर दिया।

ये भी पढ़ें- चीनी मांझे ने फिर ली एक मासूम की जान, जन्माष्ठमी में मंदिर जाते समय...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु को इस जीत पर सिंधु को बधाई दी। उन्होंने कहा- आश्चर्यजनक रूप से प्रतिभाशाली पीवी सिंधु ने फिर भारत को गर्व महसूसस कराया। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैम्पियशिप में गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई। जिस जुनून और लगन से वे बैडमिंटन खेलती हैं वो प्रेरणा देने वाला है। सिंधु की सफलता अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरणा देगी।


ये भी पढ़ें- बहरीन यात्रा पर पीएम मोदी की इन मुद्दों पर बातचीत, कई क्षेत्रों में...

सीएम कमलनाथ ने पीवी सिंधु को  ट्वीट कर  बधाई  दी । सीएम कमलनाथ ने अपने संदेश में कहा कि पीवी सिंधु को प्रदेशवासियों की ओर से बहुत-बहुत बधाई, देश को उन पर गर्व है। वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतकर विश्व भर में भारत का नाम रोशन करने पर बधाई।


ये भी पढ़ें- श्रीनगर एयरपोर्ट पर अधिकारियों से राहुल गांधी की कहासुनी, लोगों से ...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी पीवी सिंधु के वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि इससे हर भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है। उल्लेखनीय है कि सिंधु ने स्विट्जरलैंड के बासेल में हुए वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहरा को हराया। यह चैम्पियनशिप जीतने वाली सिंधु भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं।

 

Web Title : World Badminton Championship: PM-CM congratulates Golden Girl Sindhu Said- Proud day for Indians

जरूर देखिये