विश्व कप 2019 फाइनल : ICC का ये कैसा नियम, न्यूजीलैंड हारा भी नहीं और इंग्लैंड जीत गया ? | World Cup 2019 Final: How does the ICC rule, New Zealand not lost, and England win

विश्व कप 2019 फाइनल : ICC का ये कैसा नियम, न्यूजीलैंड हारा भी नहीं और इंग्लैंड जीत गया ?

विश्व कप 2019 फाइनल : ICC का ये कैसा नियम, न्यूजीलैंड हारा भी नहीं और इंग्लैंड जीत गया ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 15, 2019/8:53 am IST

रायपुर। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को विश्व कप 2019 का फाइनल लॉडर्स में खेला गया। इस मुकाबले में 242 रन का पीछा कर रहीं इंग्लैंड की टीम ने 241 रन बनाकर मैच को टाई कर दिया। जिसकी वजह से मैच सुपर ओवर में पहुंचा। इस सुपर ओवर में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 16 रन का लक्ष्य दिया। जिसमें न्यूजीलैंड ने 15 रन बनाकर मैच को फिर टाई कर दिया। इसके बाद आईसीसी के नियम के अनुसार अत्यधिक बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया।

read more : बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा- उन लोगों का काम सिर्फ बच्चे पैदा करना

इंग्लैंड के जीत के बाद लोग सोशल मीडिया के माध्यम से आईसीसी के नियम का विरोध कर उसका मज़ाक बना रहे हैं, और नियम को बदलने की मांग भी कर रहे है। बता दें कि चेतन भगत ने भी जोक्स के माध्यम से आईसीसी के नियम का मज़ाक उडाते हुए इसे गलत बताया है।

read more : विधानसभा अपडेट : विधायक भीमा मंडावी की हत्या को लेकर भाजपा ने लाया स्थगन प्रस्ताव, सरकार पर लगाए ये आरोप

वहीं, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी अपने ट्वीट मे कहा है कि “फाइनल में जिसने सबसे ज्यादा बाउंड्री जड़ीं वो चैम्पियन बना। ये कैसा बकवास नियम है। ये मैच टाई होना चाहिए था। मैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को बधाई देना चाहता हूं। दोनों ही विनर हैं।” इसके अलावा और भी कई ट्वीट आईसीसी नियम के खिलाफ हैं। और लोगों का यह भी कहना है, कि इससे अच्छे तो गली क्रिकेट के नियम होते हैं।