विश्व कप 2019: भारत और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला आज, 3 बजे से शुरू होगा महासंग्राम | World Cup 2019: India and South Africa match today, starting from 3 o'clock Mahasangram

विश्व कप 2019: भारत और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला आज, 3 बजे से शुरू होगा महासंग्राम

विश्व कप 2019: भारत और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला आज, 3 बजे से शुरू होगा महासंग्राम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : June 5, 2019/3:38 am IST

विश्व कप 2019। लंबे इंतजार के बाद आज बुधवार को भारत विश्वकप का अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी। साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान पर दोपहर 3 बजे से मैच शुरू होगा। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली की बतौर कप्तान असल परीक्षा क्रिकेट के इस महासंग्राम में होगी।

ये भी पढ़ें: विश्व पर्यावरण दिवस आज, जागरुकता को लेकर कई कार्यक्रमों का आयोजन

मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने पिछले नौ में से छह मैच जीते हैं। इस बार इस टीम को खिताब के प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी टीम खराब दौर से जूझ रही है और फिटनेस समस्याएं भी गहरी हैं। उधर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, गौतम गंभीर, जहीर खान और हरभजन सिंह की कमी भी खल सकती है।

ये भी पढ़ें: चांद नजर आया…आज देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है ईद-उल-फितर का 

इधर मंगलवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच हुए मैच में श्रीलंका ने मैच 35 रनों से जीत ली है। हालांकि बारिश की वजह से मैच कुछ देर के लिए बाधित रहा, जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर मैच का फैसला किया गया। इस आधार पर आधार पर श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 34 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने अफगानिस्तान के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन जवाब में अफानिस्तान की टीम 153 रन पर सिमट गई।

ये भी पढ़ें: जिले के 102 युवाओं को मिला रोजगार, सीएम भूपेश बघेल ने सौंपे नियोजन आदेश

भारत की संभावित टीमें: विराट कोहली(कप्तान) शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा

 
Flowers