World Cup 2019 : इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया पहन सकती है 'भगवा' जर्सी, ये है वजह | World Cup 2019: India will wear 'saffron' jersey in the match against England, Decision taken due to this

World Cup 2019 : इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया पहन सकती है ‘भगवा’ जर्सी, ये है वजह

World Cup 2019 : इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया पहन सकती है 'भगवा' जर्सी, ये है वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 20, 2019/2:56 pm IST

इंग्लैंड। भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच में नीले रंग की जर्सी के स्थान पर ऑरेंज जर्सी में नजर आ सकती है। मेजबान इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच में उसे इंग्लैंड की जर्सी से अलग कलर की जर्सी में मैदान में उतरना होगा। भारत की टीम इस मैच में नारंगी जर्सी का उपयोग कर सकती है।

यह भी पढ़ें – धोनी को ग्लव्स से हटाना होगा ये निशान, ICC ने जारी किया फरमान

क्रिकेट की वैश्विक संस्था आईसीसी के रुल्स के मुताबिक घरेलू टीम को आईसीसी प्रतियोगिता में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग में ही मैदान में उतरना होता है। इंग्लैंड और टीम इंडिया दोनों ही टीमें नीले रंग जर्सी पहनती हैं। ऐसे में नियमों के मुताबिक भारत को अपनी जर्सी में बदलाव करना होगा ।

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वाले धवन विश्व कप से आउट, …

बता दें कि इस वर्ल्ड कप में 2 जून को दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी जर्सी बदल ली थी। उस मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी हरे की जगह पीली शर्ट में मैदान पर उतरे थे।

यह भी पढ़ें – मैनचेस्टर में भारत की शानदार जीत, पाकिस्तान को 89 रन से हराया, रोहि…

भारत और अफगानिस्तान दोनों की नीली जर्सी हैं। ऐसे में दोनों के बीच 22 जून को केले जाने वाले मुकाबले में अफगानिस्तान को अपनी किट बदलनी पड़ सकती है। विश्व कप 2019 के आईसीसी शेड्यूल के मुताबिक साउथेम्प्टन में होने वाले इस मैच को भारत का घरेलू मैच माना जाएगा।