वर्ल्ड कप 2019: लॉर्ड्स में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला आज, बारिश की संभावना

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 25 Jun 2019 11:30 AM, Updated On 25 Jun 2019 11:30 AM

लंदन। विश्व कप का 32वां मुकाबला मंगलवार को मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप में 1992 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ नहीं हारी है। इससे पहले इंग्लैंड ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया से 1992 में इंग्लैंड की टीम सिडनी में 8 विकेट से जीती थी।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बिजली विभाग के कर्मचारी संगठन से करेंगे मुलाकात, बेहतर बिजली व्यवस्था पर हो 

बता दे कि इससे पहले दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला 2015 में हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई थी। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए फिंच, वॉर्नर, स्मिथ, स्टार्क और मैक्सवेल खेले थे। वहीं, इंग्लैंड टीम में मोइन अली, जो रूट, इयॉन मॉर्गन, क्रिस वोक्स और जोस बटलर थे।

ये भी पढ़ें: आईएमए ज्वेल्स के ब्रांचों में छापा, 13 करोड़ की ज्वेलरी जब्त, 1 पिस्टल के साथ 50 

दोनों टीमों के वनडे सफर पर एक नजर डाले तो अब तक दोनों टीमों के बीच 147 मुकाबले हो चुके हैं। इनमें 81 मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है, वहीं 61 मैच में मेजबान इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है, जबकि 2 मैच टाई रहे, और दो के नतीजा नहीं निकल सके। विश्व कप में दोनों टीमों के बीच 7 मुकाबले हुए हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों में जीत मिली है, जबकि 2 मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी की सदस्यता अभियान को लेकर शिवराज सिंह की दिल्ली में बैठक, तय की 

वहीं लंदन में मंगलवार को मैच के दौरान बारिश होने की संभावना बनी हुई है। यहां दिनभर आसमान में बादल छाए रह सकते हैं, और तापमान 21 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। संभावना जताई जा रही है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। दूसरी पारी में स्पिनर्स को विकेट लेने में मदद मिल सकती है।

संभावित टीमें इस प्रकार है:-

इंग्लैंड- इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, टॉम करन, मार्क वुड, जेम्स विंस, लियम डॉसन।

ऑस्ट्रेलिया- एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्माना ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, मार्क्स स्टोइनिस, एडम जम्पा।

Web Title : World Cup 2019: The match between England and Australia at Lords today, the probability of rain

जरूर देखिये