वर्ल्ड कप 2019: दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में मुकाबला आज

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 10 Jun 2019 01:13 PM, Updated On 10 Jun 2019 01:13 PM

वर्ल्ड कप 2019। विश्व कप 2019 का रोमांचक दौर जारी है, जिसमें आज वर्ल्ड कप का 15वां मैच साउथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। जहां विंडीज इस मैच में अफ्रीकी टीम के खिलाफ टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच के हार के क्रम को तोड़ना चाहेगा।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- 15 साल कुछ नहीं किया ये उसका नतीजा

वहीं अफ्रीका को इस बार टूर्नामेंट में अब तक अपने तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाएं रखने के लिए बाकी के बचे 6 मैच में जीत हासिल करनी होगी। वहीं वेस्टइंडीज को दो में से एक मैच में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता, नाटककार गिरीश कर्नाड का निधन, सीएम ने शोक जताते हुए कही ये बात

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के अब तक क्रिकेट के सफर को देखा जाय तो अब तक 61 वनडे खेले गए हैं। इनमें से दक्षिण अफ्रीका की टीम 44 मैच में जीती है। वेस्टइंडीज को सिर्फ 15 मैच में ही सफलता मिली है, और एक मुकाबला टाई रहा। वहीं वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मैच खेले गए, जिसमें दक्षिण अफ्रीका को 4 और वेस्टइंडीज को 2 में जीत हासिल हुई है।

दोनों टीमें इस प्रकार है:-

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), रसी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, तबरेज शम्सी, क्रिस मॉरिस।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, डॉरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शेनोन गैब्रिएल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, इविन लेविस, एश्ले नर्स, निकोलस पूरन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, ओसाने थॉमस।

Web Title : World Cup 2019: Today in Southampton between South Africa and West Indies

जरूर देखिये