यश चोपड़ा भी थे मुमताज के दीवाने, शादी के लिए भी दोनो थे राजी, लेकिन शादी की राह में आई ये बाधा | Yash Chopra was also a fan of Mumtaz, both were ready for marriage, but this obstacle came in the way of marriage

यश चोपड़ा भी थे मुमताज के दीवाने, शादी के लिए भी दोनो थे राजी, लेकिन शादी की राह में आई ये बाधा

यश चोपड़ा भी थे मुमताज के दीवाने, शादी के लिए भी दोनो थे राजी, लेकिन शादी की राह में आई ये बाधा

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 09:25 AM IST, Published Date : December 4, 2022/9:25 am IST

मुंबई। बॉलीवुड का सुपरहिट निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा को आप भली भांति जानते होगें। उनसे जुड़े कई पहलुओं के साथ एक ऐसा पक्ष भी है जिससे लोग अंजान है। 60-70 के दशक की मशहूर हीरोइन मुमताज को भी आप जानते होंगे। आखिर जानेगें क्यों नही क्योंकि एक जमाना था जब मुमताज का राज तो लाखों करोड़ों दिलों में था। ऐसा ही एक दिल यश चोपड़ा का ​था जिस पर मुमताज का राज था।

read more : चांद की सतह पर विक्रम लैंडर ने की थी हार्ड लैंडिग, नासा ने जारी की तस्वीरें…​देखिए

आज यश चोपड़ा का जन्मदिन है। यश चोपड़ा ने न सिर्फ सुपरहिट फिल्में दीं बल्कि कई शानदार कलाकारों को पहचान दिलाने में भी उनका खास योगदान रहा। अलग-अलग दौर में विभिन्न तरह की फिल्में बनाने वाले यश चोपड़ा ने हमेशा समाज की नब्ज थामकर पर्दे पर प्रेम कहानियों को बुनने का प्रयास किया।

read more : महिला IAS अफसर ने सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द, कहा- ऑफिस में रोज होता है दुर्व्यवहार, पुरूष मेरी…

उस जमाने में मुमताज की अदा, स्टाइल और एक्टिंग के दौरान उनकी हल्की सी मुस्कान सभी को अपना दीवाना बना देती थी। लाखों दिलों को घायल कर देने वाली मुमताज निर्देशक यश चोपड़ा के प्यार में पागल थीं। खुद यश चोपड़ा भी मुमताज को बेहद पसंद करते थे। बात यहां तक बढ़ गई थी कि दोनों शादी करने का भी मन बना चुके थे। दोनों उस वक्त सिंगल थे और ज्यादा से ज्यादा वक्त एक-दूसरे के साथ बिताते थे।

read more : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ‘आधे मां’ का वीडियो! कहा- समस्याओं के समाधान के ल… 

फिल्मों में रोल के जरिए यश चोपड़ा ने मुमताज को साइड हीरोइन से मुख्यधारा की हीरोइन बना दिया था। इसके बाद तो मुमताज और यश चोपड़ा का प्यार और भी गहरा गया। इन दोनों के प्यार को देखते हुए यश चोपड़ा के बड़े भाई बी आर चोपड़ा रिश्ता लेकर मुमताज के घर भी गए लेकिन बात बन नहीं पाई। मुमताज का करियर उस वक्त बस रफ्तार पकड़ रहा था लेकिन उनके घरवाले इस बात के पक्ष में नहीं थे कि मुमताज करियर छोड़कर घर संभाले। और इस तरह मुमताज और यश चोपड़ा का रिश्ता यहीं खत्म हो गया।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/emhWlPX0Fts?list=PLHKKAjM3ii70PUzXOtSZa03sY2M0ytpg-” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers