अर्थव्यवस्था पर अपनी ही सरकार को घेरने वाले यशवंत सिन्हा को बेटे जयंत का जवाब | Yashwant Sinha, who surrounds his own government on economy his son jayant gave him ans

अर्थव्यवस्था पर अपनी ही सरकार को घेरने वाले यशवंत सिन्हा को बेटे जयंत का जवाब

अर्थव्यवस्था पर अपनी ही सरकार को घेरने वाले यशवंत सिन्हा को बेटे जयंत का जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 28, 2017/9:05 am IST

नरेंद्र मोदी सरकार और सरकार में वजीर की हैसियत रखने वाले केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली को देश की गिरती जीडीपी और चरमाराती अर्थव्यवस्था के लिए घेरने वाले पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को उनके ही बेटे और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने जवाब दिया।

बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा बोले, अरूण जेटली भारतीयों को गरीबी बनाने पर तुले

तरीका भी ठीक वही रहा लेख, जयंत ने लिखा हाल के दिनों में भारतीय अर्थव्यवस्था के बदलते चेहरे पर कई लेख लिखे गए लेकिन दुर्भाग्यवश ये लेख सीमित तथ्यों के साथ लिख गए जो भारतीय अर्थव्यवस्था में आ रहे मूलभूत बदलावों पर सटीक नहीं बैठते। सिर्फ यही नहीं आप एक या दो तिमाही के जीडीपी की विकास दर और कुछ अन्य आंकड़ों की मदद से भारतीय अर्थव्यवस्था का सही मुल्याकंन नहीं कर सकते। इन सभी तथ्यों के आधार पर आप ढांचागत बदलावों के दीर्घकालीन प्रभावों का पता नहीं लगा सकते। वैसे जयंत सिन्हा ने अपने लेख में यशवंत सिन्हा का नाम तो नहीं लिया सूत्रो के अनुसार जयंत का यह लेख अपने पिता के बुधवार को लिखे उस लेख का जवाब है जिसमें उन्हांेने अर्थव्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए थे।