YES बैंक संकट में: 1 महीने तक 50 हजार ही निकाल पाएंगे लोग, ग्राहकों में मचा हड़कंप | YES banks are on the verge of closure, People will be able to remove 50 thousand for 1 month

YES बैंक संकट में: 1 महीने तक 50 हजार ही निकाल पाएंगे लोग, ग्राहकों में मचा हड़कंप

YES बैंक संकट में: 1 महीने तक 50 हजार ही निकाल पाएंगे लोग, ग्राहकों में मचा हड़कंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 6, 2020/7:55 am IST

नई दिल्ली। वित्तीय संकट के बीच एक और बड़ा बैंक बंद होने की कगार पर है। दरअसल यस बैंक लगातार एनपीए की समस्या से जूझ रहा है। वहीं आज आरबीआई ने कड़ा निर्देश देते हुए पैसा निकालने की ऊपरी सीमा निर्धारित कर दी है। जारी आदेश के अनुसार यस बैंक के ग्राहक एटीएम और बैंक से अगले एक महीने तक 50 हजार रुपये से ज्यादा रकम नहीं निकाल सकेंगे।

Read More News:छत्तीसगढ़ विधानसभा: पूर्व सीएम अजीत जोगी के सवाल पर मंत्री अमरजीत ने कहा- गुरु सवाल कर 

वहीं निकाली की यह सीमा अगले महीने के तीन तारीख तक लागू रहेगी। इधर नियम लागू होने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। आलम ऐसा है कि अब एटीएम के बार लोगों के भीड़ बढ़ती जा रही है। खबर यह भी है कि इस स्थिति से निकलने के लिए भारतीय स्टेट बैंक यस बैंक में विलय हो सकता है। फिलहाल अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

Read More News: भाजपा MLA विश्वास सारंग बोले- किसी को ले जाना होता तो डंके की चोट पर ले जाता, हॉर्स 

आरबीआई द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार यस बैंक में बचत, चालू या किसी अन्य जमा खाते से एक महीने के दौरान 50 हजार रुपये से ज्यादा धनराशि नहीं निकाली जा सकेगी। इसके अलावा यदि किसी के बैंक में एक से ज्यादा खाते हैं तो भी 50 हजार से ज्यादा धनराशि नहीं निकाली जा सकेगी। दूसरी ओर एसबीआई बोर्ड ने येस बैंक में निवेश के लिए ‘सैद्धांतिक’ स्वीकृति दे दी है।

Read More News: बैठक के बाद मंत्री तरूण भनोत का बड़ा बयान, कहा- All is Well, हमारे पास 12

बताते चले कि केंद्रीय बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल के अधिकारों पर रोक लगाते हुए एक महीने के लिए एसबीआई के पूर्व डीएमडी और सीएफओ प्रशांत कुमार की प्रशासक के रूप में नियुक्ति भी कर दी है। इधर आरबीआई के इस निर्देश के चलते यस के बैंक के ग्राहक मुश्किलों से घिर गए है।

Read More News: ताहिर हुसैन को कोर्ट के बाहर पुलिस ने दबोचा, आज होगी पेशी, कॉल डिटेल से मिली कई अहम जानकारी
एटीएम के बाहर लंबी कतारों में खड़े ग्राहकों को कहीं मशीनें बंद पड़ी मिलीं तो कहीं एटीएम में धन नहीं था। यस बैंक के ग्राहकों के मुसीबत और बढ़ गई जब उन्हें इंटरनेट बैंकिंग प्रणाली के माध्यम से धन स्थानांतरित करने में भी असुविधा झेलनी पड़ी।

Read More News: बीजेपी विधायक के गायब होने की खबर, एमएलए और निज सचिव दोनों का मोबाइल बता रहा बंद

 
Flowers