योग गुरु रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण पर की कड़े कानून की मांग, कहा- तीसरे बच्चे से छीना जाना चाहिए वोटिंग पावर | Yoga Guru Ramdev said- Third child should not meet the right to vote

योग गुरु रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण पर की कड़े कानून की मांग, कहा- तीसरे बच्चे से छीना जाना चाहिए वोटिंग पावर

योग गुरु रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण पर की कड़े कानून की मांग, कहा- तीसरे बच्चे से छीना जाना चाहिए वोटिंग पावर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : May 27, 2019/3:11 am IST

हरिद्वार। लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत कर सत्ता में आई मोदी सरकार से लोगों की अपेक्षाएं बढ़ीं हैं। बाबा रामदेव ने भी एक नई मांग सरकार से कर दी है। स्वामी रामदेव ने रविवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि जनसंख्या को नियंत्रण में करने के लिए सरकार को कानून लाना चाहिए। रामदेव ने कहा कि सरकार के ऐसा कानून बनाना चाहिए की किसी भी परिवार में तीसरा बच्चा जन्म लेता है तो उस बच्चे को वोट करने का अधिकार नहीं मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत की जनसंख्या अगले 50 वर्षों में 150 करोड़ से अधिक नहीं होनी चाहिए क्योंकि हम उसके लिए तैयार नहीं हैं। यह केवल तभी संभव है जब सरकार एक कानून बनाती है कि तीसरे बच्चे को वोट देने की अनुमति नहीं होगी।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Yog Guru Ramdev: Our population shouldn&#39;t cross 150 cr in next 50 yrs. We aren&#39;t prepared to have a population more than that. It can be possible only when a law is made that the third child won&#39;t have voting rights, right to contest elections and facilities by the govt. (26.05) <a href=”https://t.co/7TdKhrL0rr”>pic.twitter.com/7TdKhrL0rr</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1132843545042120704?ref_src=twsrc%5Etfw”>May 27, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें- कटनी कलेक्टर पंकज जैन ने बेटी का कराया आंगनबाड़ी में एडमिशन, राज्यप…

स्वामी रमदेव ने दो से अधिक बच्चे होने पर चुनाव लड़ने का अधिकार छीनने का भी मत व्यक्त किया है। रामदेव के मुताबिक दो बच्चों से अधिक परिवार वालों के खिलाफ ऐसा कानून बनना चाहिए कि न तो वे चुनाव लड़ें और न ही वह सरकार द्वारा दिए गए किसी भी प्रकार के विशेषाधिकारों और सुविधाओं का आनंद लें सके।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश सरकार को नहीं कोई खतरा, विधायक दल की बैठक में मौजूद रहे …

योग गुरू बाबा रामदेव ने देश में शराब की बिक्री और खरीद पर प्रतिबंध लगाने की भी बात कही। बाबा रामदेव ने कहा कि जो लोग मांस खाना चाहते हैं, उनके लिए कई अन्य प्रकार के मांस हैं। जिन्हें वे खा सकते हैं। साथ ही उन्होंने शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का भी दबाव डाला। बाबा रामदेव ने कहा कि इस्लामिक देशों में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।” अगर इस्लामिक देशों में इस पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है तो भारत में क्यों नहीं? यह ऋषियों की भूमि है। भारत में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध होना चाहिए।