सरकार का ऐलान, नौकरी से नहीं निकाले जाएंगे होम गार्ड्स के 25 हजार जवान | Yogi government announces, 25 thousand home guards will not be fired from their jobs

सरकार का ऐलान, नौकरी से नहीं निकाले जाएंगे होम गार्ड्स के 25 हजार जवान

सरकार का ऐलान, नौकरी से नहीं निकाले जाएंगे होम गार्ड्स के 25 हजार जवान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 16, 2019/3:24 am IST

नई दिल्ली। यूपी में 25 हजार होम गार्ड्स के लिए अच्छी खबर है। योगी सरकार ने यू टर्न लेकर अब होम गार्ड्स को नौकरी से नहीं निकालने का फैसला किया है। होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि किसी भी होमगार्ड को नहीं निकाला जाएगा। डीजीपी से बातकर सीमित बजट में ड्यूटी देने का सुझाव दिया गया है। यूपी पुलिस अपने सीमित बजट में 17000 होमगार्ड्स को ड्यूटी पर रख सकती है। बाकी 8000 होमगार्ड्स को मुख्यालय से ड्यूटी मिलेगी।

पढ़ें- कर्मचारियों को PM मोदी का दीवाली गिफ्ट, शुरू किया PF एकाउंट में पैसे जमा करना…

चेतन चौहान ने कहा कि सीमित जवान और कम ड्यूटी के फॉर्मूले से हल निकला है। 31 मार्च के बाद सभी होमगार्ड को नए मानदेय के साथ ड्यूटी मिलेगी। मंत्री ने कहा कि नए बजट में होमगार्ड और पुलिस का बजट बढ़ेगा।

पढ़ें- नए यातायात नियमों के बाद केंद्र सरकार जल्द ही लागू करने जा रही ये र…

बता दें, कानून व्यवस्था में ड्यूटी करने वाले होमगार्डों की संख्या में 32 फीसदी तक की कटौती की गई है। सोमवार के आदेश के मुताबिक एडीजी के आदेश के बाद 25 हजार होमगार्ड की सेवाएं समाप्त हुई हैं। एडीजी पुलिस मुख्यालय, बीपी जोगदंड की ओर से यह आदेश जारी किया था। 28 अगस्त को मुख्य सचिव की बैठक में ड्यूटी समाप्त करने का फैसला लिया गया था। अब तक 40 हजार होमगार्ड्स की ड्यूटी समाप्त की जा चुकी है।

पढ़ें- फारूक अब्दुल्ला के परिवार ने फिर की घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश…

अस्पताल में नहीं थे डॉक्टर्स और नर्स

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_tIxLrLyvIM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>