इस रूट की यात्रा पर हो सकती है आपको परेशानी, रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म 8 घंटे के लिए बंद

Reported By: Abhishek Sharma, Edited By: Vivek Mishra

Published on 23 Aug 2019 01:03 PM, Updated On 23 Aug 2019 01:10 PM

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों को आज परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल जबलपुर मुख्य रेलवे स्टेशन से ट्रेनों की आवाजाही बंद पूरी तरह एक दिन के लिए बंद कर दी गई है। पश्चिम मध्य रेल प्रशासन द्वारा नॉन इंटरलॉकिंग का काम समय से पहले पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है, जिसका अंतिम चरण का काम पूरा करने के लिए आज सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक 8 घंटे जबलपुर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पूरी तरह से बंद किया गया है।

ये भी पढ़ें: पूर्व सांसद पर दर्ज FIR को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा- कोर्ट का आदेश, हम कुछ नहीं कर सकते, जानिए

इस दौरान न तो कोई ट्रेन यार्ड में आएगी और न ही यहां से रवाना होगी, और इस दौरान सिर्फ नॉन इंटर लॉकिंग के काम मे लगे करीब 100 रेलवे कर्मचारी ही इन प्लेटफॉर्म में आ जा सकेंगे। नॉन इंटर लॉकिंग काम के लिए पश्चिम मध्य रेलवे 8 घंटे का जो मेगा ब्लॉक लिया है। इस मेगा ब्लॉक के दौरान पश्चिम मध्य रेलवे के सिग्नल और टेलीकॉम विभाग द्वारा युद्ध स्तर पर काम किया जाएगा। इसके साथ प्वाइंट्स का समन्वय बनाकर देर शाम तक सिग्नल की टीम यार्ड में काम करेगी और एक-एक प्वाइंट को सिग्नल के जरिए चेक करेगी।

ये भी पढ़ें: लाखों पेंशनर्स को EPFO ने दी बड़ी राहत, कर्मचारी पेंशन योजना के तहत अब एक मुश्त 

पश्चिम मध्य रेलवे के मुताबिक इस 8 घंटे के मेगा ब्लॉक के चलते जहां सतना की ओर से आने वाली ट्रेनों को कटनी से डायवर्ट किया जाएगा। तो वही मुंबई की ओर से आने वाली ट्रेने इटारसी से डायवर्ट होगी। जबकि इटारसी से कटनी के बीच दौड़ने वाली ट्रेने मदन महल स्टेशन तक ही आ सकेगी। लेकिन वो भी अपने निर्धारित समय की देरी से, इसके साथ ही जबलपुर से चलने वाली ट्रेने भी अपने तय समय से देरी पर चलाई जाएगी। दरअसल इस मेगा ब्लॉक के पीछे पश्चिम मध्य रेल में चल रहे कामों को 31 अगस्त तक तय की गई डेड लाइन से पहले आज शाम तक पूरा करने का लक्ष्य लिया गया है।

Web Title : You may have trouble while traveling on this route, All railway station platforms closed for 8 hours

जरूर देखिये