एपीएल राशन कार्ड के लिए आज से मिलेंगे फॉर्म, इस तारीख से मिलने लगेगा सस्ता राशन | You will get the form for APL Ration Card from today Cheap ration will be available from this date

एपीएल राशन कार्ड के लिए आज से मिलेंगे फॉर्म, इस तारीख से मिलने लगेगा सस्ता राशन

एपीएल राशन कार्ड के लिए आज से मिलेंगे फॉर्म, इस तारीख से मिलने लगेगा सस्ता राशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 10, 2019/1:46 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एपीएल परिवारों यानी गरीबी रेखा के ऊपर जीवन यापन करने वाले परिवारों का राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया कल से शुरू होगी। कार्ड बनाने के बाद 2 अक्टूबर से एपीएल परिवारों को भी राशन कार्ड बांटा जाएगा जिससे पीडीएस की राशन दुकानों से वो 10 प्रति रुपए किलो की दर से अधिकतम 35 किलो चावल ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें- अगर एंबुलेंस के भरोसे बैठे रहते तो नहीं बचती छात्रा की जान, मदद के …

रायपुर जिले के खाद्य अधिकारी ने बताया की एपीएल राशन कार्ड के लिए 10 सितंबर से नगर निगम और जनपद स्तर पर फॉर्म बांटे जाएंगे। कार्ड के लिए फॉर्म के साथ जरूरी दस्तावेज जमा करने होंगे। दस्तावेजों में आधार कार्ड अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें- सर्चिंग पर निकले CRPF और जिला के जवानों ने 5 नक्सलियों को दबोचा, दर…

इस योजना का फायदा सिर्फ राज्य के मूल निवासियों को ही मिलेगा। फॉर्म जमा करने के बाद कर्मचारी हितग्राही का भौतिक सत्यापन करेंगे। इसके बाद ही कार्ड बनाया जाएगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/G4MIR4qENI8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>