कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से युवक की मौत, 4 की हालत स्थिर | Young man dies of poisonous gas leak in well Condition stable of 4

कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से युवक की मौत, 4 की हालत स्थिर

कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से युवक की मौत, 4 की हालत स्थिर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : August 25, 2019/12:27 pm IST

जबलपुर। मझौली तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम सुहजनी लमकना में कुंए से जहरीली गैस के रिसाव से एक युवक की मौत हो गई । गैस के सम्पर्क में आने से 4 लोग बेहोश हो गए हैं। घटना उस वक़्त की है जब एक किसान के खेत में बने कुएं के अंदर सिंचाई मशीन सुधारने के लिए कुंए में उतरा था। खराब मशीन को सुधारने के बाद फिर से उसे लगाने के लिए कुंए में मिस्त्री और किसान एक साथ उतरे थे। इस दौरान मशीन लगाने वाला मिस्त्री कुछ ही देर में बेहोश हो गया जिसे बेहोश देख कर किसान ने आवाज लगाई और आसपास खेतों में काम कर रहे लोग वहां इकट्ठे हो गए।

ये भी पढ़ें- फिर उठी ज्योतिरादित्य सिंधिया को PCC चीफ बनाने की मांग, समर्थकों ने…

इस दौरान मृतक उमेश पटेल भी कुएं के अंदर चला गया। मशीन सुधारने वाले मिस्त्री को तो बेहोशी की हालत में बाहर निकाल लिया गया लेकिन उमेश को कुएं के अंदर काफी समय लग गया और उसकी मौत हो गई। इसी तरह एक- एक करके 4 लोग गैस के सम्पर्क में आने से बेहोश हो गए।

ये भी पढ़ें- पत्र लिखने के बाद भी कर्मचारियों के तबादले नहीं होने से कांग्रेस वि…

बेहोशी की हालत में लोगों को सिहोरा स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। उमेश को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना से पूरे गांव में दहशत का माहौल है कोई भी किसान अपने खेत पर काम करने नहीं जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह की घटना पहली बार हुई है और लोग इसे समझ भी नहीं पाए कि आखिर हुआ क्या है। घटना की सूचना पर मझौली तहसीलदार सिहोरा अस्पताल पहुंचे और पीड़ितों का हाल-चाल जाना। प्रशासनिक अधिकारी ने गांव वालों को हिदायत जारी की है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Fx-STRrli4A” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>