8 फरवरी को डिलीट हो सकता है आपका Whatsapp अकाउंट, समय रहते नई शर्तों को Accept करना जरुरी | Your Whatsapp account may be deleted on February 8 It is necessary to accept new conditions in time

8 फरवरी को डिलीट हो सकता है आपका Whatsapp अकाउंट, समय रहते नई शर्तों को Accept करना जरुरी

8 फरवरी को डिलीट हो सकता है आपका Whatsapp अकाउंट, समय रहते नई शर्तों को Accept करना जरुरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : January 6, 2021/11:11 am IST

नई दिल्ली । वॉट्सऐप ने अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस एंड प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया है। देश में 5 जनवरी से वॉट्सऐप यूजर्स को इसकी जानकारी दी जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने नई पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए उपयोगकर्ताओं के लिए 8 फरवरी, 2021 की डेड लाइन निर्धारित की है। यदि आपने इस तारीख तक वॉट्सऐप की नई पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया तो आपका वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल ने करोड़ों की लागत से नवनिर्मित दिव्यांग स्कूल भवन का लोकार्पण किया, मंत्री

Whatsapp उपयोगकर्ता यदि अपना अकाउंट बरकरार रखना चाहते हैं तो नई पॉलिसी स्वीकारना जरूरी है। इसके लिए उपयोगकर्ता को पास अन्य कोई दूसरा विकल्प नहीं होगा, वॉट्सऐप ने ये पॉलिसी एंड्राइड और iOS दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए अपडेट की है।

वॉट्सऐप के मुताबिक, टर्म्स ऑफ सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी, 8 फरवरी को शुरु हो जाएगी और अगर उपयोगकर्ता Whatsapp का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं, तो उन्हें कंपनी के नियमों और शर्तों को स्वीकार करना होगा। ऐसा नहीं करने पर वे 8 फरवरी से अपने वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें- न्यायालय धर्मांतरण रोकने के लिए बनाये गए विवादास्पद कानूनों पर विचार करने को

वॉट्सऐप में उपयोगकर्ताओं के पास अभी Not Now का विकल्प है, यानि अगर उपयोगकर्ता चाहें तो इसे स्वीकार न करें, स्वीकार ना करने की दशा में वॉट्सऐप चलता रहेगा। वॉट्सऐप की नई पॉलिसी के तहत फेसबुक और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन होगा। हालांकि वॉट्सऐप का डेटा पहले भी फेसबुक के साथ शेयर हो रहा था, लेकिन अब फेसबुक के साथ वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन पहले से अधिक हो जाएगा।