युवा महोत्सव: राज्यपाल ने कहा ऐसे आयोजनों से युवाओं को होती है संस्कृति की जानकारी, सीएम ने दिया नारा “खेलबो, जितबो, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” | Youth Festival: Governor said that youths are aware of culture through such events

युवा महोत्सव: राज्यपाल ने कहा ऐसे आयोजनों से युवाओं को होती है संस्कृति की जानकारी, सीएम ने दिया नारा “खेलबो, जितबो, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़”

युवा महोत्सव: राज्यपाल ने कहा ऐसे आयोजनों से युवाओं को होती है संस्कृति की जानकारी, सीएम ने दिया नारा “खेलबो, जितबो, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़”

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : January 12, 2020/8:58 am IST

रायपुर। युवा महोत्सव में शामिल होकर cm भूपेश बघेल ने सभी युवाओं को युवा महोत्सव की बधाई दी है। इस दौरान सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों का स्वामी विवेकानंद से गहरा नाता है। स्वामी जी हम सबके लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। वहीं राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि ऐसे आयोजनों से युवाओं को अपनी संस्कृति की जानकारी होती है।

ये भी पढ़ें:दीपक बाबरिया का बड़ा बयान, कहा- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का नाम तय, महज औपचारिकता बाकी

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि स्वामी आत्मानंद जी ने विवेकानंद और रामकृष्ण आश्रम की स्थापना की है, जहां हज़ारों बच्चे शिक्षा ले रहे हैंं। ये स्वामी विवेकानंद की ही प्रेरणा से हुआ है।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल अनुसुइया उइके और सीएम भूपेश बघेल ने किया भ…

वहीं Cm ने युवाओं को नया नारा दिया है जिसमें cm ने युवाओं से कहा “खेलबो, जितबो, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़”। सीएम ने कहा कि हम रायपुर के डे भवन को स्मारक के रूप में विकसित करेंगे। युवाओं को स्वामी जी के पथ पर चलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: युवा महोत्सव में शामिल हुए ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह, कहा- ‘छत…

वहीं कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची राज्यपाल अनुसुइया उइके ने अपने संबोधन में ​कहा कि प्रदेश में लगातार एक से बढ़कर एक अच्छे कार्यक्रम हो रहे हैं, इन कार्यक्रमों के लिए राज्यपाल ने cm को बधाई दी। राज्यपाल ने कहा ऐसे कार्यक्रमों से गांव के युवा सामने आएंगे। युवाओं को अपनी संस्कृति की जानकारी हो रही है। वहीं राज्यपाल ने घोषणा करते हुए कहा कि सभी नृत्य दल को पांच-पांच हज़ार रूपए दिए जाएंगें।

ये भी पढ़ें: पलभर में जमींदोज हो गई 18 मंजिला इमारत, 800 किलो वि…