टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान ने क्रिकेट को कहा अलविदा, ट्वीट कर किया सन्यास का ऐलान | Yusuf Pathan announced his retirement from all formats of international cricket

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान ने क्रिकेट को कहा अलविदा, ट्वीट कर किया सन्यास का ऐलान

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान ने क्रिकेट को कहा अलविदा, ट्वीट कर किया सन्यास का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : February 26, 2021/11:41 am IST

नई दिल्ली: भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान ने शुक्रवार को क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि यूसुफ पठान ने मंगलवार को यहां क्रिकेट अकादमी आफ पठांस (सीएपी) के 26वें केंद्र का उद्घाटन किया, जिसका लक्ष्य शहर के उभरते हुए क्रिकेटरों को विश्व स्तरीय कोचिंग मुहैया कराना है।

Read More: कोरोना के मद्देनजर गृह मंत्रालय का निर्देश, 31 मार्च तक तक लागू रहेगी यह गाइडलाइन

यूसुफ पठान ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा, मैं अपनी फैमिली, फैन्स, दोस्त, टीमें कोचों और पूरे देश को दिल से सपोर्ट और प्यार देने के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं।

Read More: WHO चीफ ने की PM मोदी की तारीफ! कहा ‘आपकी वजह से 60 देशों में हो रहा कोरोना वैक्सीनेशन’

गौरतलब है कि यूसुफ पठान ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले टी20 मैच से की थी। इसके बाद यूसुफ ने साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ ही अपना पहला वनडे मुकाबला भी खेला। यूसुफ पठान साल 2011 में खेले गए विश्व कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे।

Read More: ग्रामीणों को सस्ता राशन उपलब्ध कराने भारतीय खाद्य सेवा केन्‍द्रों का शुभारंभ, मिलेंगी ये सुविधाएं

ज्ञात हो कि यूसुफ ने भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले और वह 2007 में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे। यूसुफ ने अपने वनडे करियर में खेले 57 मैचों की 41 पारियों में 27 की मामूली औसत से 810 रन बनाए और 33 विकेट झटके। वहीं, टी20 फॉर्मेट में इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन बढ़िया रहा और उन्होंने 22 मैचों की 18 पारियों में 146.58 के स्ट्राइक रेट से 236 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में 13 विकेट अपने नाम किए।

Read More: अगर आप 12वीं, ITI पास हैं और रोजगार की तलाश में हैं, तो कल आपको यहां मिल सकता है मौका

वहीे, आईपीएल में यूसुफ कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी शानदार टीम का हिस्सा रहे। यूसुफ पठान ने आईपीएल 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ महज 37 गेंदों में शतक जड़ा, जो अभी तक टूर्नामेंट का दूसरा सबसे तेज शतक भी है। यूसुफ साल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे।

Read More: IBC24 के खिलाफ दुष्प्रचार, स्कूल, कॉलेज बंद होने की खबर फर्जी..पुराना वीडियो किया जा रहा वायरल