खेत में रोपा लगा रही यह महिला कोई आम मजदूर नहीं, बल्कि हैं IAS अधिकारी

Reported By: Anjay Yadav, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 10 Jul 2019 11:25 PM, Updated On 10 Jul 2019 11:25 PM

कोण्डागांव: जिले में सुबह सुबह जब ग्रामीण महिलाएं अपने खेत में जाकर धान का रोपा लगा रही थी, उसी समय अचानक 3-4 बड़ी-बड़ी गाडियां वहां आकर रूकी और उसमें से एक महिला निकल कर सीधे खेत की ओर बढ़ी। महिलाओं से धान के पौधे का बंडल मांगा और सीधे रोपाई करने लगी। यहां खड़े अन्य अधिकारियों ने बताया कि, जो महिला खेत में रोपा लगा रही है वो जिला पंचायत सीईओ नूपुर राशि पन्ना है।

Read More: BHEL में CISF जवानों की मदद से ही होती है कॉपर चोरी, गिरफ्तार आरोपियों ने खोला राज

कोण्डागांव के ग्राम पंचायत मुलमुला में महिला आईएएस अधिकारी जिला पंचायत सीईओ नूपुर राशि पन्ना और उनके साथ सीईओ जनपद पंचायत डिगेश पटेल व अन्य अधिकारियों ने बिहान योजना के अंतर्गत श्री विधि की बारीकियां सीखकर आज खेत पहुंचे। ग्राम पंचायत मुलमुला के किसान महेश देवांगन के खेत मे इस विधि का प्रदर्शन किया।

Rea More: भारत की हार पर पाकिस्तान में मना जश्न, इमरान सरकार के मंत्री बोले- पाकिस्तानियों की नई मोहब्बत, 'न्यूजीलैंड'

जिला पंचायत सीईओ खेत मे उतरते ही अन्य अधिकारी भी एक-एक कर खेत मे उतर गए और धान का पौधा लेकर रोपाई करने लगे। इस दौरान जिला पंचायत के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ ही बढ़ी संख्या में बिहान से जुड़े हुए समूह के लोग मौजूद रहे। कृषि विभाग के एसडीओ उग्रेस देवांगन ने बताया कि, इस विधि से रोपाई करने से पैदावार में इजाफा होता है। उत्पादन में अन्य विधियों की तुलना में अधिक उत्पादन होता है। इसे 12 से 15 दिन के पौधों को 25-25 के अंतराल में रोपा जाता है।

Read More: न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद कप्तान कोहली का बड़ा बयान, धोनी की बैटिंग और सन्यास को लेकर कही ये बड़ी बात...

Web Title : Zila panchayat CEO plant paddy with labors in field

जरूर देखिये