छत्तीसगढ़ पुलिस में बड़ा फेरबदल, 80 पुलिस निरीक्षकों का तबादला

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 01 Apr 2018 10:41 AM, Updated On 01 Apr 2018 10:41 AM

रायपुर। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर देर रात पुलिस मुख्यालय से छत्तीसगढ़ पुलिस के करीब 80 पुलिस निरीक्षकों के तबादला आदेश जारी कर दिये। मार्च के आखिरी दिन के अंतिम दो घंटे तक माथापच्ची के बाद तमाम 80 टीआई स्तर के पुलिस अधिकारी के ट्रांसफर आदेश जारी कर दिये गए। इस आदेश में वो 80 नगर निरीक्षक याने टीआई स्तर के अधिकारी है जिन्हे एक जिले में 3 साल से ज्यादा का समय हो चुका था।

यह भी पढ़ें - प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग बेहद बीमार-अजीत जोगी

सूची बताती है कि कई को लंबे समय के बाद वनवास से वापसी हुई है तो कम से कम नौ नाम ऐसे है जिन्हें लंबे अरसे तक मैदानी इलाके में रहने के बाद संघर्ष क्षेत्र में पदस्थापना दी गई है। एक दिलचस्प नाम अरविंद खलखो का है जो चंद्रखुरी में लैफ्ट राईट सिखाने के लंबे दौर के बाद बिलासपुर पहुँच गए हैं। वहीं बोनीफास एक्का की लंबे अरसे बाद दक्षिण बस्तर से मैदानी इलाके में वापसी हुई है। जिन पाँच के लिए यह सुची तकलीफ का सबब है वे हैं शशिकला मरकाम, विवेक पांडेय, राजेंद्र कुमार यादव, गोपाल सिंह धूर्वे और जी एस जौहर यह सभी मैदानी इलाकों से बस्तर पदस्थ किए गए हैं।

यह भी पढ़ें - 32 सहायक अभियंताओं को पदोन्नत कर बनाया गया कार्यपालन अभियंता

वहीं कई नाम जो कि रायपुर लाए गए हैं उन्हे देखें तो समझ आता है यह बेहतर पोस्टिंग कम और चुनावी बरस में जहमत ज्यादा है। आर के मिश्रा, राहुल तिवारी, अजय शंकर त्रिपाठी, अमित शुक्ला, अनूप एक्का ये वे नाम है जो रायगढ बिलासपुर, सूरजपुर से रायपुर भेजे गए हैं। सबसे ज्यादा जो फेरबदल हुआ है वह डीबीआर टॉनिक से है याने दुर्ग, बिलासपुर, रायपुर, इन मैदानी इलाकों में सबसे ज्यादा उलट पलट हुआ है। 

 

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Major reshuffle in Chhattisgarh police, 80 police inspectors transferred

जरूर देखिये