ASI भिलाला को शहीद का दर्जा, 1 करोड़ की सहायता और बच्चे को मिलेगी सरकारी नौकरी

Reported By: Samrendra Sharma, Edited By: Samrendra Sharma

Published on 29 Jun 2018 12:02 PM, Updated On 29 Jun 2018 12:02 PM

भोपाल। भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अमृतलाल भिलाला को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। सीएम ने शहीद भिलाला के परिजनों को सहायता राशि के रूप में एक करोड़ रूपए देने का ऐलान भी किया। शिवराज ने शहीद के बेटे या बेटी को शासकीय नौकरी देने का भी ऐलान किया है।  

आपको बतादें 10 दिन पहले 16 जून को वाहन चेकिंग के दौरान कार सवार तीन युवकों ने एएसआई अमृतलाल भिलाला को रौंद दिया था। आरोपी कई मीटर तक एएसआई को घसीटते हुए ले गए थे। घटना रात करीब 9:30 बजे की है। एएसआई अमृतलाल भिलाला निशातपुरा थाने में पदस्थ थे। वो गाड़ियों की रुटीन चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान एक तेज़ रफ़्तार कार को उन्होंने रोकने की कोशिश की। आरोपियों ने अपनी गाड़ी चेकिंग के लिए नहीं रोकी और एएसआई भिलाला को रौंदते हुए गाड़ी दौड़ा ले गए। भिलाला करीब आधा किमी तक घसीटते चले गए थे। 

ये भी पढ़ें- ऋचा जोगी ने की NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग, यौन शोषण का मामला

इस दिल दहला देने वाली घटना में भिलाला बुरी तरह ज़ख्मी हो गए थे। पैर में दो फ्रैक्चर और कंधे की हड्डी टूट गयी थी। साथ ही पीछे के हिस्से की चमड़ी और मांस उधड़ गया था। तब से एएसआई भिलाला का भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। इस हादसे के अगले दिन कार के ड्राइवर सहित उसमें सवार 2 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया था। भिलाला 52 साल के थे। गुरुवार को उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ा। भिलाला के निधन के बाद सीएम शिवराज ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की । साथ ही उन्हें शहीद का दर्जा भी दिया था। 

 वेब डेस्क IBC 24 

 

 

 

 

Web Title : MP News:

जरूर देखिये