Your luck will open if you plant dis flower in your house

इस चमत्कारी फूल को घर में लगाते ही खुल जाएगी आपकी किस्मत, धन की होगी वर्षा, बनेगे बिगड़े हुए सारे काम

Your luck will open as soon as you plant this miraculous flower in the house :भगवान शिव और मां लक्ष्मी दोनों की कृपा घर पर बनी रहती है. 

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 07:18 PM IST, Published Date : January 12, 2023/7:18 pm IST

Your luck will open if you plant dis flower in your house : अक्सर हम देखते है कि हमारे जीवन में कुछ भी उपर नीचे हो जाए तो अपनी किस्मत को दोष देते है। या फिर अपनी बंद किस्मत को खोलने के लिए कोई तरह के उपाय करते है। इसके बाद भी कभी उपाय काम करते है। तो कभी नहीं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चमत्कारी फूल के बारे में बताने जा रहे है। जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का निवास होता है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. ऐसा ही एक फूल है ब्रह्म कमल, जो कि मां लक्ष्मी के साथ भगवान शिव को भी बेहद प्रिय है. आइए जानते हैं ब्रह्म कमल को घर में लगाने के चमत्कारी फायदे।

यह भी पढ़ : बीज सहकारी समिति में इफको सहित पांच बड़ी सहकारी समितियां होंगी प्रवर्तक

ब्रह्मा जी का रूप है ये फूल

ब्रह्मा जी का रूप है ये फूल

इस फूल का नाम ब्रह्म कमल है. इसे भगवान ब्रह्मा जी का प्रतिक माना जाता है. इस फूल को लेकर मान्यता है कि इस फूल को जिस व्यक्ति ने भी खिलते हुए देख लिया , उसे जीवन में सुख-शांति और संपत्ति की प्राप्ति होती है. साथ ही, इसे पौधे को घर में लगाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती.

यहां पाया जाता है ब्रह्म कमल

यहां पाया जाता है ब्रह्म कमल

वास्तु जानकारों का कहना है कि ये फूल आमतौर पर हिमालय के तराई वालों राज्यों जैसे रूपकुंड, हमेकुंड, केदारनाथ आदि जगहों पर पाए जाते हैं. मान्यता है कि इस पौधे को घर में लगाने से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर होता है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. वास्तु एक्सपर्ट्स की मानें तो इसे फूल को घर के ब्रह्म स्थान पर रखा जाता है. ये पौधी रसीला होता है, इसलिए इसे ज्यादा धूप की जरूरत नहीं होती.

भाग्य बदल देता है ये फूल

भाग्य बदल देता है ये फूल

ब्रह्म कमल को लेकर ये मान्यता है कि ये फूल जैसे जैसे खिलता है, वैसे ही व्यक्ति के भाग्य भी खिलता जाता है. इस फूल को घर में लगाने से व्यक्ति के सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

मां लक्ष्मी को है बेहद प्रिय

मां लक्ष्मी को है बेहद प्रिय

Your luck will open if you plant dis flower in your house: वास्तु जानकारों के अनुसार ये गुलाबी रंग का कमल मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है. मान्यता है कि इसे घर में रखने या फिर मां लक्ष्मी को पूजा के दौरान अर्पित करने से वे बहुत जल्द प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर खूब कृपा बरसाती हैं. बता दें कि सफेद रंग का ब्रह्म कमल भगवान शिव को भी प्रिय है. इसे घर में लगाने से भगवान शिव और मां लक्ष्मी दोनों की कृपा घर पर बनी रहती है.