Rajasthan Assembly Election Survey 2023

Rajasthan Assembly Elections 2023 : राजस्थान में BJP की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कांग्रेस तोड़ पाएगी 30 साल पुराना रिकॉर्ड? सर्वे में आए चौंकाने वाले आंकड़े..

Rajasthan Assembly Election Survey 2023: राजस्थान में अगर आज चुनाव करवाए जाएं तो बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर नजर आ रही है।

Edited By :   Modified Date:  September 29, 2023 / 11:14 PM IST, Published Date : September 29, 2023/11:11 pm IST

Rajasthan Assembly Election Survey 2023 : जयपुर। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के साथ राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। जिसके लिए वर्तमान की गहलोत सरकार और बीजेपी की ओर से तैयारियों को तेज कर दिया गया है। सभी दल अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगे हुए है। कांग्रेस इस बार पिछले तीस साल के रिकॉर्ड को तोड़ने अर्थात पुन: सरकार बनाने की दम रखते हुए चुनावी प्रसार में लगी हुई है। तो वहीं बीजेपी राजस्थान जीतने के लिए लगातार नई रणनीति तैयारी कर जनता के बीच बड़े नेताओं को भेज रही है। मप्र, छग के साथ इस बार राजस्थान का चुनाव भी काफी मजेदार होने वाला है। सभी चुनावी राज्यों के सर्वे किए जा रहे हैं तो वहीं राजस्थान के सर्वे ने सभी के होश उड़ा के रख दिए हैं।

read more : Shehnaaz Gill Hot Video: शहनाज गिल ने उड़ाए फैंस के होश.. प्रिंटेड आउटफिट में शेयर किये प्राइवेट मोमेंट्स, आप भी देखें

Rajasthan Assembly Election Survey 2023 : राजस्थान की सत्ता की कुर्सी पर विराजमान कांग्रेस पार्टी की सरकार फिर से सत्ता में आने का दावा कर रही है। जबकि बीजेपी ने जीत हासिल करने के लिए कमर कस ली है। इसी बीच शुक्रवार को टाइम्स नाउ नवभारत ने सर्वे जारी कर दिया गया। इस सर्वे के मुताबिक राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस दोनों की नींद उड़ती हुई नजर आ सकती है।

 

Rajasthan Assembly Election Survey 2023 : नए सर्वे के अनुसार राजस्थान में अगर आज चुनाव करवाए जाएं तो बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर नजर आ रही है। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में बीजेपी को 95 से 105 सीटें मिलती हुई दिखाई दी। जबकि कांग्रेस को 91 से 101 सीटें मिलने की उम्मीद है। इसके आलावा अन्य को 3 से 6 सीटों पर जीत मिल सकती है। बता दें कि साल 2018 में भी बीजेपी 73 सीटों पर थी और कांग्रेस 100 सीटों पर थी।

 

जुलाई से सितंबर के बीच हुआ बड़ा बदलाव

राजस्थान चुनाव को लेकर इसी साल जुलाई में भी एक सर्वे की रिपोर्ट जारी की गई थी जिसमें बीजेपी को 114 से 124 और कांग्रेस को 71 से 81 सीटें मिलती हुई बताई गई थी। लेकिन सितंबर माह में जो सर्वें रिपोर्ट आज शुक्रवार को जारी की गई है उसमें बहुत बदलाव देखने को मिला। इस रिपोर्ट में कांग्रेस ने बढ़त हासिल की है और वह 71 से 81 की जगह 91 से 101 पर पहुंच गई। वहीं बीजेपी पार्टी जुलाई सर्वे में 114 से 124 जीत रही थी लेकिन अब 95 से 105 सीटों पर आ गई है।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp