kapoor-can-be-used-at-home-for-minimizing-negative-energy

भरपूर मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता, बीमारी और आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो कर लें ये उपाय, फिर देखें चमत्कार

इससे मान्यता यह भी है कि ऐसा करने से घर की दूषित हवा उड़ जाती है और वातावरण शुद्ध हो जाता है। यही वजह है कि चाहे सुबह-शाम की पूजा हो या हवन हो, उसमें कपूर को अनिवार्य रूप से शामिल किया जाता है।

Edited By: , August 11, 2022 / 06:02 AM IST

Kapoor For Negativity: पुराने जमाने से ही कपूर का घर में जलाना काफी शुभ माना जाता है। इससे घर में मौजूद नाकारात्मक उर्जा दूर होती है। इससे मान्यता यह भी है कि ऐसा करने से घर की दूषित हवा उड़ जाती है और वातावरण शुद्ध हो जाता है। यही वजह है कि चाहे सुबह-शाम की पूजा हो या हवन हो, उसमें कपूर को अनिवार्य रूप से शामिल किया जाता है। तो चलिए हम आपको कपूर के उस उपाय के बारे में बताते हैं जो नजर उतारने में काम आते हैं।

नजर उतारने में काम आता है कपूर

परिवार के जिस भी सदस्य को नजर लगने का शक हो, आप उसे सीधा खड़ा करें। इसके बाद कपूर (Kapoor) का टुकड़ा लेकर सिर से लेकर पैर तक घड़ी के सुईं घूमने की दिशा में तीन बार नजर उतारें। इसके बाद कपूर को वहीं फर्श पर जला दें। ऐसा करते हुए इस बात का खास ध्यान रखें कि कपूर को किसी अंगारे या कागज पर रखकर न जलाएं बल्कि उसे फर्श पर रखकर सीधे ही आग लगा दें। ऐसा करने से उस व्यक्ति के ऊपर से बुरी नजर उतर जाती है और वह पहले की तरह भला-चंगा हो जाता है।

Read more : वहशी बाबा: कथा सुनाने के नाम पर नाबालिग लड़की से किया रेप, वीडियो भी बनाकर खेला गंदा खेल

कपूर से बुरी नजर का लगता है पता

अगर कपूर जलाने से उसकी लौ अस्थिर हो जाए और उसमें से तेज धुआं निकले तो समझ लीजिए कि पीड़ित को किसी की बुरी नजर ने जकड़ रखा है। वहीं अगर कपूर जलाने पर उसकी लौ थोड़ी अस्थिर रहे और बिना धुएं के जलने लगे तो समझ जाना चाहिए कि नजर तो लगी है लेकिन उसका प्रभाव काफी कम है। अगर आपने कपूर (Kapoor) जलाई और उसकी लौ बिना किसी धुएं के जलने लगे तो समझ जाना चाहिए कि आपको कोई बुरी नजर नहीं लगी है। आप भले-चंगे हैं और आसानी से रुटीन काम कर सकते हैं।

कपूर से कड़ी नजर भी उतर जाती है

आपके कपूर जलाने से अगर उसमें से चर-चर की आवाज आने लगे और साथ ही धुआं भी निकलने लगे तो यह सबसे कड़ी बुरी नजर होती है। जो कपूर के उपाय के साथ उतर जाती है। अगर हवा न होने पर भी जलते कपूर (Kapoor) की लौ इधर-उधर घूमने लगे और उसमें से धुआं भी निकले तो यह भी बुरी नजर का संकेत होता है। ऐसे में कपूर का उपाय कर लेना निश्चित रूप से फायदेमंद होता है।

कपूर जलाने के फायदे

कपूर (Kapoor) जलाने के बहुत फायदे हैं। घर के मंदिर में सुबह-शाम कपूर जलाने से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती है और बैक्टीरिया, मच्छर, कीटाणु आदि भी घर में प्रवेश नहीं कर पाते। ऐसे में कपूर का जलाना हमेशा ही फायदेमंद माना जाता है।

और भी है बड़ी खबरें…