Samsaptak Yog 2023

Samsaptak Yog 2023: शनि-गुरू की विशेष कृपा से चमकेगी इन तीन राशियों के जातकों की किस्मत, सालों बाद बन रहा ये राजयोग

Samsaptak Yog 2023 सालों बाद बनने वाले इस राजयोग से चमक उठेगी 3 राशियों की किस्मत! शनि-गुरू की विशेष कृपा, धनलाभ के प्रबल योग

Edited By :   Modified Date:  October 14, 2023 / 07:08 PM IST, Published Date : October 14, 2023/7:08 pm IST

Samsaptak Yog 2023: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों के परिवर्तन से सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष में ग्रहों और नक्षत्रों का विशेष महत्व माना जाता है। हर ग्रह समय- समय पर राशि परिवर्तन करके शुभ और अशुभ योगों का निर्माण करते हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर देखने को मिलता है। इसी कड़ी में नवरात्रि के दौरान करीब 94 सालों बाद 18 अक्टूबर को 4 ग्रहों के आमने सामने आने से डबल समसप्तक राजयोग बनने जा रहा है, जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

इन राशियों के लिए शुभ रहेगा समसप्तक योग
वृषभ राशि

Samsaptak Yog 2023: सालों बाद बना समसप्तक राजयोग जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा ।करियर में भी उन्नति के योग बनेंगे। आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। काम- कारोबार के लिए समय अनुकूल रहेगा, सफलता मिल सकती है ।लंबे समय से अटका और रुका धन प्राप्‍त हो सकता है ।कार्यस्थल पर सहकर्मियों का साथ मिलेगा, काम की तारीफ भी होगी।इस दिन सूर्य भी गोचर करेंगे, ऐसे में जातकों को सूर्य देव का भी आर्शीवाद मिलेगा।

तुला राशि

Samsaptak Yog 2023: सालों बाद बना समसप्तक राजयोग जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। शनि शुक्र और गुरू का आर्शीवाद मिलेगा। विदेशों से धनलाभ होगा।धन कमाने में सफल होंगे। विदेश जाने के योग है।कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन 18 अक्टूबर को सूर्य के गोचर के साथ जातकों की राशि में त्रिग्रही योग भी बनेगा, जो नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

धनु राशि

Samsaptak Yog 2023: डबल समसप्तक राजयोग का बनना जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। करियर और कारोबार में सफलता मिलने के योग है। नई खुशखबरी मिल सकती है।यात्रा के योग बन सकते है, इससे बड़ा लाभ मिलने के योग है। शत्रु पराजित होंगे। यात्रा से धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। 18 अक्टूबर को सूर्य के गोचर से छात्रों और व्यापारियों को लाभ मिलेगा, करियर व्यापार में तरक्की मिलेगी। आय में वृद्धि हो सकती है, आय के नए स्त्रोत से खुलेंगे।

क्या होता है समसप्तक राजयोग

Samsaptak Yog 2023: ज्योतिष के मुताबिक, जब भी कोई दो ग्रह एक दूसरे से सातवें स्थान पर होते हैं, तब उन ग्रहों के बीच समसप्तक राजयोग बन जाता है। वर्तमान में शनि और शुक्र आमने- सामने हैं और गुरु और राहु भी आमने- सामने आ गए हैं। इस योग को ज्योतिष में बेहद महत्वपूर्ण बताया गया है, क्योंकि शनि और शुक्र में मित्रता का भाव है। समसप्तक वैसे तो एक शुभ योग होता है, लेकिन शुभ-अशुभ ग्रहों की युति के कारण इसके फल में भी बदलाव आता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- Agniveer Death: अग्निवीर की मौत पर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी जारी, नहीं दिया गया गॉर्ड ऑफ ऑनर, गोली लगने से हुई मौत

ये भी पढ़ें- IAS Transfer 2023: 18 IAS समेत इन अफसरों का हुआ ट्रांसफर, नवरात्र से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, यहां देखें लिस्ट

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक