Shashi rajyog 2023 | transit of moon

शशि राजयोग से इन 3 राशि वालों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव, धन से भर जाएगा घर

Shashi rajyog: इस राजयोग की वजह से 3 राशि के जातकों की किस्मत बदलने वाली है। तो आखिर वे कौन सी राशि के लोग हैं जिनका भाग्या बदलने वाला है आइए जानते हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2023 / 10:50 PM IST, Published Date : October 5, 2023/10:50 pm IST

Shashi rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह एक समय अंतराल में राशि बदलते हैं। जिनकी वहज से कई बार इनके राशि परिवर्तन से राजयोग भी बनते हैं। ज्योतिष शास्त्र की माने तो जिस जातक की कुंडली में राजयोग होता है, वह राजाओं के जैसे अपना जीवन यापन करता है। ऐसा माना जाता है कि उसे जीवन में सभी सुख मिलते हैं।

दरअसल “शशि राजयोग” चंद्रमा के गोचर की वजह से बनता है, जब चंद्रमा वृषभ और कर्क राशि में गोचर करते हैं, तो इस राजयोग का निर्माण होता हैं। आपको बता दें कि बीते 4 अक्टूबर को चंद्रमा ने वृष राशि में गोचर कर लिया है, जिस वजह से शशि राजयोग का निर्माण हुआ है। इस राजयोग की वजह से 3 राशि के जातकों की किस्मत बदलने वाली है। तो आखिर वे कौन सी राशि के लोग हैं जिनका भाग्या बदलने वाला है आइए जानते हैं।

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए शशि राजयोग का बनना काफी लाभप्रद होगा। जल्द ही योजनाओं में सफलता मिलेगी। अब आपको तनाव से भी छुटकारा मिल सकता है। साथ ही, इस समय आप बेहतरीन निर्णय लेंगे, कारोबार के संबंध में यात्रा पर भी जा सकते हैं, कारोबारियों के लिए समय बेहतर रहने वाला है।

कर्क राशि: 4 अक्टूबर से इस राशि के जातकों का बेहतर समय आ गया है, राजनीति और सरकारी क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों को विशेष लाभ होगा, व्यापारियों के लिए भी समय काफी अच्छा रहने वाला है, आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होने वाली है, साथ ही, कार्यशैली में भी बेहतर सुधार होने जा रहा है, जिन लोगों का व्यापार एक्सपोर्ट और इंपोर्ट से जुड़ा हुआ है, उन्हें भी विशेष लाभ होने के योग बनते दिख रहे हैं।

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों का स्वास्थ्य काफी अनुकूल रहने वाला है, जल्द ही आपकी इनकम में भी वृद्धि होती हुई दिखाई देगी। राजयोग की वजह से आपके अच्छे दिन शुरू हो गए हैं, इस दौरान, आपको भाग्य का भरपूर सहयोग मिलने वाला है। आप इन दिनों प्रॉपर्टी और वाहन भी खरीद सकते हैं। जिन लोगों का स्वास्थ्य खराब चल रहा था अब उनके स्वास्थ्य में भी सुधार हो जाएगा।

read more: कांग्रेस के पूर्व MLA के ​खिलाफ FIR दर्ज, विरोध में देर रात कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया थाने का घेराव 

read more: ICC WC 2023 NZ vs ENG: कीवियों ने उतारा इंग्लैण्ड के वर्ल्ड चैम्पियन का खुमार.. पहले ही मुकाबले में 9 विकेट से रौंदा, देखें पूरा Scorcard

डिस्केलमर: इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं।