Budh Rashi Parivartan 2023 | bhudh gochar

Budh Rashi Parivartan 2023: एक अक्टूबर को राशि परिवर्तन करेंगे ग्रहों के राजकुमार बुध, इन जातकों को होगा बंपर धन लाभ

Budh Rashi Parivartan 2023: बुधदेव की कृपा से कुछ राशि के जातकों के लिए यह अवधि वरदान समान साबित हो सकती है। तो वे कौन सी राशियां हैं जिनपर बुधदेव की कृपा रहेगी।

Edited By :   Modified Date:  September 22, 2023 / 06:26 PM IST, Published Date : September 22, 2023/6:24 pm IST

Budh Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध किसी भी राशि में आमतौर पर 27 दिन तक रहते हैं। बुध को बुद्धि, तर्क, संवाद व व्यापार आदि का कारक माना गया है। अब अक्टूबर महीने के पहले दिन ही बुध राशि परिवर्तन करेंगे। बुध 1 अक्टूबर को रात 08 बजकर 39 मिनट पर सिंह राशि से निकलकर अपनी स्वराशि कन्या में गोचर करेंगे। बुध के कन्या राशि में आने से कई राशि के जातकों को लाभ होगा।

इसके साथ यह भी बता दें कि बुध अक्टूबर में राशि परिवर्तन करने के साथ ही नक्षत्र परिवर्तन भी करेंगे। बुध 07 अक्टूबर को स्वाति नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 31 अक्टूबर को एक बार फिर से विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। बुधदेव की कृपा से कुछ राशि के जातकों के लिए यह अवधि वरदान समान साबित हो सकती है। तो वे कौन सी राशियां हैं जिनपर बुधदेव की कृपा रहेगी।

Budh gochar

read more:  JDS joined NDA : राजग में शामिल हुआ ये दल, पूर्व मुख्यमंत्री ने जेपी नड्डा और अमित​ शाह से मुलाकात के बाद कही ये बात 

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों के सुख भाव में बुधदेव प्रवेश करेंगे। इस गोचर के प्रभाव से आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। रुका हुआ धन वापस मिलने के योग हैं। नौकरी-चाकरी की स्थिति अच्छी हो सकती है। प्रेम व संतान का साथ मिलेगा। इस अवधि में आप भूमि-भवन व वाहन की खरीदारी कर सकते हैं।

Budh Rashi Parivartan 2023

कन्या राशि- ग्रहों के राजकुमार बुध का प्रवेश अपनी स्वराशि कन्या में ही होने जा रहा है। ऐसे में यह समय आपके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होगा। कन्या राशि में बुध उच्च के होते हैं और अपनी राशि को सबसे ज्यादा लाभ प्रदान कर सकते हैं। बुधदेव की कृपा से आपको कार्यों में सफलता हासिल होगी। व्यापारियों को मुनाफा होगा।

read more: India-Australia Match in Indore: क्रिकेट फैंस को लगेगा बड़ा झटका! इंदौर में भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का साया 

नोट— इस आलेख में दी गई जानकारियों पर आईबीसी24 यह दावा नहीं करता है कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन पर संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।