Karwa Chauth 2022

Karwa Chauth 2022: सुहागिन महिलाएं करवा चौथ पर जरूर खरीदें ये चीज, खुश हो जाएंगी करवा माता, सदा सुहागन होने का मिलेगा आशीर्वाद

Karwa Chauth 2022: शास्त्रों के मुताबिक, करवा चौथ के दिन कुछ चीजें खरीदकर घर लाना बहुत शुभ होता है जिससे करवा माता प्रसन्न हो

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:12 PM IST, Published Date : October 10, 2022/10:25 pm IST

नई दिल्ली। Karwa Chauth 2022: 13 अक्टूबर 2022 सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए करवा चौथ का व्रत रखेंगी। शास्त्रों के मुताबिक, इस दिन कुछ चीजें खरीदकर घर लाना बहुत शुभ होता है वहीं कुछ ऐसी भी चीजें होती हैं जिन्हे खरीदना अशुभ माना जाता है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताएंगे।

Urfi Javed: अब इन कपड़ो में स्टूडियो के बाहर स्पॉट हुई उर्फी जावेद, तस्वीरें देख फैंस बोले- ‘हाय हाय यह.. 

करवा चौथ पर खरीदें ये चीज

कांच की लाल चूड़िया

Karwa Chauth 2022: लाल रंग सुहाग का प्रतिनिध्त्व करता है। ऐसे में करवा चौथ व्रत पर लाल चूड़ियां खरीदना सौभाग्य में वृद्धि करता है। चूड़ियां गोल होने के कारण बुध और चंद्रमा का प्रतीक हैं। कांच की चूड़ियों को पवित्र और शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि कांच की चूड़ियां पहनने और उससे आने वाली आवाज से आसपास की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है।

बिछिया

Karwa Chauth 2022: सुहागिनें पहले से ही करवा चौथ की तैयारियां शुरू कर देती हैं। शास्त्रों के अनुसार, करवा चौथ वाले दिन नई चांदी की बिछिया खरीदकर पहनना बहुत शुभ होता है। इससे करवा माता बहुत प्रसन्न होती हैं, क्योंकि बिछिया सुहाग का प्रतीक है और इससे पति का सौभाग्य जुड़ा होता है।

रजनीगंधा

Karwa Chauth 2022: वास्तु के मुताबिक, रजनीगंधा का पौधा पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास लाने के लिए बहुत प्रभावी माना गया है। करवा चौथ के दिन इसे घर में लगाने से नीरस वैवाहिक जीवन फिर से प्यार की खुशबू फैलने लगती है। इसे घर की उत्तर दिशा में लगाएं।

मोरपंख

Karwa Chauth 2022: दांपत्य जीवन से जुड़ी परेशानियों को खत्म करने के लिए मोरपंख बहुत लाभकारी माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार करवा चौथ वाले दिन इसे घर लाना बहुत शुभ माना जाता है. इसे बेडरूम में दीवार पर या किसी ऐसे स्थान पर लगाएं जहां पति-पत्नी की नजर पड़ सके. मोरपंख को प्यार का प्रतीक माना जाता है.

2007 से बंद हुई कार्ययोजना फिर होगी शुरू, सीएम की मंशा पर तैयार किया प्रोजेक्ट, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर 

करवा चौथ पर न खरीदें ये सामान

Karwa Chauth 2022: सुहागिन महिलाओं को करवा चौथ के व्रत वाले दिन सफेद रंग के कपड़े या इस रंग से जुड़ी कोई भी श्रृंगार की चीजें न खरीदें। सफेद रंग वस्त्र या चूड़ी भी पूजा में शामिल न करें। व्रती को इस दिन धार वाली चीजें जैसे चाकू, कैंची, सुई भी नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक