these zodiac signs will earn money and become rich on Vriddhi Yog

आज बन रहे शुभ संयोग से सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, वेतन वृद्धि के भी योग

these zodiac signs will earn money and become rich on Vriddhi Yog, आज नौकरी में प्रमोशन, वेतन वृद्धि आदि का योग बन रहा है

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2023 / 08:32 AM IST, Published Date : February 13, 2023/8:17 am IST

these zodiac signs will earn money and become rich on Vriddhi Yog: सूर्य हर माह राशि बदलते हैं और जिस राशि में सूर्य गोचर करते हैं उसे उसी राशि के नाम की संक्रांति से जाना जाता है। आज कुंभ संक्रांति के दिन फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की सप्तमी ति​थि और वृद्धि योग है। सुबह से ही ‘वृद्धि योग’ बना हुआ है। सप्तमी तिथि अधिपति देव चित्रभानु हैं, जो भगवान सूर्य देव का स्वरूप हैं। वृद्धि योग में किए गए कार्यों के फल में भी वृद्धि होती है। आपको पूजा पाठ से प्राप्त पुण्य फल में भी वृद्धि होगी। 13 फरवरी 2023 को सूर्य मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। कुंभ राशि में प्रवेश करने से इसे कुंभ संक्रांति कहा जाता है।

आज बन रहें वृद्धि योग में इन नियमों का करें पालन

पवित्र नदियों में स्नान

आज प्रात: गंगा या अन्य पवित्र नदियों में स्नान करें। सुबह से ही वृद्धि योग बना हुआ है। यह स्नान आप पुण्यकाल में करें या महा पुण्यकाल में भी स्नान करना उत्तम रहेगा। घर पर आप नहाने के पानी में गंगाजल मिलाकर स्नान करें। स्नान के बाद ​साफ वस्त्र पहन लें। संभव हो तो लाल या नारंगी रंग के कपड़े पहनें। उसके बाद सूर्य देव को जल अर्पित करें। इस दौरान सूर्य मंत्र का जाप करें।

सूर्य देव की पूजा-अर्चना

कुंभ संक्रांति भगवान सूर्य की पूजा का दिन है और सूर्य ग्रहों के राजा हैं। इनको प्रसन्न रखने से ग्रह दोष दूर होगा। सूर्य देव को लाल चंदन, लाल पुष्प और गुड़ वाले जल से अर्घ्य देना चाहिए। अर्घ्य के बाद आदित्य हृदय स्तोत्र या सूर्य चालीसा का पाठ करना चाहिए। फिर कपूर या घी के दीपक से सूर्य देव की आरती करें। आज सूर्य देव की विधिपूर्व​क पूजा करने से नौकरी में प्रमोशन, वेतन वृद्धि आदि का योग बनता है। सूर्य आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि करता है, पिता से सहयोग मिलता है।

काला तिल का दान करें

these zodiac signs will earn money and become rich on Vriddhi Yog: काला तिल शनि देव से जुड़ा है क्योंकि आज सूर्य और शनि की युति भी है। आज पूजा के बाद गुड़, काला तिल और गेहूं का दान किसी गरीब ब्राह्मण को दें। इससे सूर्य और शनि दोनों प्रसन्न होंगे। भाग्य का साथ मिलेगा और कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें