This worm indicates good luck and misfortune, if it is seen roaming in the

सौभाग्य और दुर्भाग्य का संकेत देता है यह कीड़ा, घर में घूमता दिख जाए तो टल जाती है परेशानियां

Kankhajura Vastu Shastra: ये कीड़ा भले ही देखने में जरूर खतरनाक है, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में सौभाग्य और दुर्भाग्य दोनों लाता है।

Edited By: , July 30, 2022 / 12:23 PM IST

Kankhajura Vastu Shastra: बारिश के मौसम में कई सारे कीड़े घरों में डेरा डाल लेते हैं। अक्सर वर्षा ऋितु में कनखजूरा घर में देखने को मिल ही जाता है। कनखजूरा राहु का प्रतीक माना गया है। ये कीड़ा भले ही देखने में जरूर खतरनाक है, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, कनखजूरा घर में सौभाग्य और दुर्भाग्य दोनों लाता है। वास्तु के मुताबिक घर में कनखजूरा को देखकर ये पता लगाया जा सकता है कि ये शुभ संकेत है या अशुभ।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

कनखजूरा दिखने के शुभ संकेत

Kankhajura Vastu Shastra: पूजा घर में कनखजूरा रेंगता मिल जाए तो यह सौभाग्‍य का संकेत होता है। इससे जल्द कोई खुशखबरी मिल सकती है। आपके अटके हुए काम भी पूरे हो सकते है। लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। वास्तु के मुताबिक, घर से बाहर की ओर जाता हुआ कनखजूरा तमाम समस्याओं की समाप्ती का संकेत देता है। कहते हैं कि घर से बाहर जाते हुए ये परिवार की परेशानियां भी साथ ले जाता है। वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर की फर्श में मरा हुआ कनखजूरा दिखना इस बात का संकेत है कि आपके घर पर कोई बड़ी विपदा आने से टल गई है।

कनखजूरा दिखने के अशुभ संकेत

Kankhajura Vastu Shastra: वास्तु के मुताबिक, कनखजूरा जब घर की फर्श पर रेंगता हुआ दिखाई दे तो ये घर में वास्तु दोष का संकेत माना जाता है। इसे मारे नहीं बल्कि घर से उठाकर बाहर फेंक दें। किचन में रेंगता हुआ कनखजूरा रसोई के वास्तु दोष का संकेत होता है। ऐसे में परिवार के लोगों की सेहत खराब होने की संभावनाएं होती है। वही आपकी कुंडली में राहु कमजोर होगा तो कनखजूरा आपको घर के शौचालय, मुख्य द्वार की दहलीज और सीढ़ियों पर रेंगता हुआ नजर आएगा। राहु के कमजोर होने से व्यक्ति के स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ जाता है। आर्थिक नुकसान होता है और राहु दोष से मानसिक तनाव आता है। कनखजूरा जब व्यक्ति के सिर पर चढ़ जाए तो इसका मतलब होता है कि उसे भविष्य में कोई गंभीर बीमारी हो सकती है। ये कीड़ा राहु का प्रतिनिधित्व करता है इसलिए ऐसे में राहु के शुभ फल पाने के उपाय करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें