How do download Meta threads?

Twitter को टक्कर देने के लिए Meta ने लॉन्च किया Threads ऐप, अब-तक 5 मिलियन से अधिक यूजर्स ने किया साइन अप

Meta launches Threads app : Twitter को टक्कर देने के लिए Meta ने एक नया ऐप लॉन्च किया है। Meta ने नए ऐप का नाम Threads दिया है।

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2023 / 11:32 AM IST, Published Date : July 6, 2023/11:32 am IST

नई दिल्ली : Threads app of Meta : Twitter को टक्कर देने के लिए Meta ने एक नया ऐप लॉन्च किया है। Meta ने नए ऐप का नाम Threads दिया है। Mark Zuckerberg के अनुसार, मेटा के नए ट्विटर प्रतिद्वंद्वी, थ्रेड्स के लॉन्च के केवल चार घंटे बाद ही पांच मिलियन से अधिक लोगों ने साइन अप किया। यह नया ऐप ट्विटर को सीधी चुनौती देगा।

यह भी पढ़ें : SDM Jyoti Maurya Call Recording: SDM Jyoti Maurya का कॉल रिकॉडिंग वायरल! खुल्लम खुल्ला हो रही बातचीत

नए अकाउंट की जरूरत नहीं

Threads app of Meta : यह ऐप यूजर्स को सोशल नेटवर्किंग और डिस्कशंस के लिए एक वैकल्पिक प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा। यूजर्स अपने इंस्टाग्राम हैंडल से इस ऐप पर लॉग इन कर पाएंगे और नए ऐप पर उन यूजर्स के अकाउंट को ढूंढ पाएंगे जिन्हें वे इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं। यूजर्स Threads ऐप में इंस्टाग्राम आईडी की मदद से लॉगिन कर पाएंगे। यानि आपको नए अकाउंट की जरूरत नहीं होगी।

ये ऐप आपको उन लोगों को भी फॉलो करने का ऑप्शन देगा जो इंस्टाग्राम और थ्रेड्स दोनों पर हैं, यानि आप अपने इंस्टाग्राम के दोस्तों से यहां आसानी से जुड़ पाएंगे। यह इंस्टाग्राम और ट्विटर के एलिमेंट्स को जोड़ता है।

यह भी पढ़ें : शिक्षा विभाग के अधिकारी के घर ACB का छापा, सुबह 5 बजे से ही घर पहुंचकर खंगाल रही है डाटा

ऐपल और गूगल के एंड्रॉइड ऐप स्टोर पर उपलब्ध है ऐप

Threads app of Meta: यह ऐप बुधवार आधी रात के बाद अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और जापान सहित 100 से अधिक देशों में ऐपल और गूगल के एंड्रॉइड ऐप स्टोर पर उपलब्ध हो गया। ऐप के उपलब्ध होते ही शेफ गॉर्डन रामसे, पॉप स्टार शकीरा और मार्क हॉयल जैसी कई बड़ी हस्तियों ने इस पर अपने अकाउंट बनाए हैं।

यह भी पढ़ें : ‘मध्यप्रदेश में इस तरह के कृत्य बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे’, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान 

Threads में मिलेगी ये सुविधाए

Threads app of Meta : इस पर किसी ‘थ्रेड’ (यानी पोस्ट को) को ‘लाइक’, ‘रिपोस्ट’, ‘रिप्लाई’ और ‘कोट’ करने का विकल्प मौजूद है । ये सभी विकल्प ट्विटर पर भी मौजूद हैं। इस नए ऐप में एक ‘पोस्ट’ करने के लिए अक्षरों (कैरेक्टर) की सीमा 500 तय की गई है, जबकि ट्विटर पर यह 280 है। इसमें लिंक, तस्वीर और पांच मिनट तक तक लंबा वीडियो साझा किया जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें