Daughter arranged second marriage for her mother at age of 50

एक बेटी की अनोखी सोच बनी समाज के लिए मिसाल, 50 साल की उम्र में दोबारा कराई मां की शादी

The unique thinking of a daughter became an example for the society : अब दोनों काफी खुश करते है और काफी एन्जॉय करते है

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 13, 2022/8:31 pm IST

Daughter arranged second marriage for her mother at age of 50 ; दिल्ली : बदलते वक्त के साथ अब देश और लोगों की सोच दोनों बदलने लगी है। जिसका झलक अक्सर देखने को मिलती है। ऐसे ही एक बेटी की अनोखी सोच समाज के लिए मिसाल बनी। एक बेटी ने बिना समाज की फिकर किये अपनी मां की 50 साल में दूसरी शादी करवाई। अपनी मां की शादी को लेकर बेटी जिसका नाम देबार्ती चक्रवर्ती है वह काफी खुश है। वही एक मीडिया संस्थान को इंटरव्यू देते हुए देबार्ती चक्रवर्ती ने बताया कि पहले मां बहुत चिड़चिड़ाती थी लेकिन अब मेरी मां बहुत खुश रहती है और बहुत मजा करती है।

यह भी पढ़े : प्रदेश में 13 जनवरी को लॉन्च होगी यूथ पॉलिसी, यहां बनेगा हवाई अड्डा, शिवराज कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला

50 साल की उम्र में दोबारा कराई मां की शादी

Daughter arranged second marriage for her mother at age of 50 ; यह अनोखी कहानी मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग की रहनेवाली देबार्ती चक्रवर्ती (Debarti Chakravorty) और उनकी मां मौशुमी चक्रवर्ती (Moushumi Chakraborty) की है। जो अपने पिता के गुजरने के बाद अपनी नानी के घर शिलॉन्ग में शिफ्ट हो गए थे। देबार्ती बताती हैं कि उनके पिता शिलॉन्ग के एक मशहूर डॉक्टर थे. कम उम्र में ही ब्रेन हेमरेज की वजह से अचानक उनकी मौत हो गई थी. तब उनकी मां की उम्र 25 साल थी. और वह खुद 2 साल की थीं।

यह भी पढ़े : प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे सुलेमान को धन शोधन के मामले में हिफ़ाज़ती जमानत

मां को शादी के लिए मनाने में मुझे बहुत समय लगा

Daughter arranged second marriage for her mother at age of 50 ; देबार्ती चक्रवर्ती पेशे से एक टीचर है। अक्सर अपनी मां का खाली पन बेटी को खलता था। जिसकी वजह से अक्सर वो अपनी मां मौशुमी चक्रवर्ती को कहती थी की शादी कर ले लेकिन उनकी मां मै शादी कर लूंगी तो तुम्हारा क्या होगा। देबार्ती ने बताया कि मां को शादी के लिए मनाने में मुझे बहुत समय लगा. मैंने पहले तो उन्हें किसी से दोस्ती करने के लिए कहा. मैंने शुरुआत में बस इतना कहा कि बात तो करो. दोस्त बना लो. फिर मैंने कहा कि यहां तक तो हो गया है अब शादी कर लो।

यह भी पढ़े : हटाए गए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक, 2 डॉक्टर्स पर भी बड़ी कार्रवाई, इस वजह से चिकित्सा शिक्षा विभाग लिया फैसला

इस साल मार्च में स्वपन और मौशुमी की हुई शादी

Daughter arranged second marriage for her mother at age of 50 ; जिसके बाद आखिरकार मां ने मेरी बात मान की और उनकी शादी इसी साल मार्च में पश्चिम बंगाल के रहने वाले स्वपन नाम के आदमी से हो गई। वह दोनों ही 50 साल के हैं। इसके साथ ही देबार्ती का कहना है कि स्वपन की यह पहली शादी है। और पूरे दिल से मेरी मां को सुविकर कर लिया है। अब दोनों काफी खुश करते है और काफी एन्जॉय करते है। देबार्ती अब मुंबई में रहती हैं. वह फ्रीलांस टैलेंट मैनेजर का काम करती हैं।

 
Flowers