रोहित सहित विश्व कप टीम के 10 सदस्य न्यूयॉर्क पहुंचे, कोहली और हार्दिक बाद में टीम से जुड़ेंगे

रोहित सहित विश्व कप टीम के 10 सदस्य न्यूयॉर्क पहुंचे, कोहली और हार्दिक बाद में टीम से जुड़ेंगे

  •  
  • Publish Date - May 26, 2024 / 08:24 PM IST,
    Updated On - May 26, 2024 / 08:24 PM IST

न्यूयॉर्क, 26 मई (भाषा) भारतीय क्रिकेट टीम के 10 सदस्य टी20 विश्व कप के लिए रविवार सुबह यहां पहुंचे जिसमें कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल थे। हालांकि न्यूयॉर्क पहुंचने वाले पहले जत्थे में विराट कोहली और उप कप्तान हार्दिक पंड्या अनुपस्थित थे।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बाकी सहयोगी स्टाफ भी न्यूयॉर्क पहुंचे।

रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी शामिल थे। रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और खलील अहमद भी उनके साथ मौजूद थे।

कोहली ने बुधवार को अहमदाबाद में आईपीएल एलिमिनेटर मुकाबला खेला था। वह बाद में टीम के साथ जुड़ेंगे।

हार्दिक आईपीएल लीग चरण के पूरा होने के बाद ब्रिटेन चले गये थे। पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस कप्तान हार्दिक की अगुआई में प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी।

राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार रात चेन्नई में दूसरा क्वालीफायर खेला था जिससे यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और आवेश खान (रिजर्व) सोमवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे।

भारत अपना एकमात्र विश्व कप अभ्यास मैच बांग्लादेश के खिलाफ नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगा। भारतीय टीम इस नये स्टेडियम में तीन लीग मैच खेलेगी जिसमें नौ जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला भी शामिल है। जनवरी में इस स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हुआ था और इस महीने में ही पूरा हुआ है।

भारतीय टीम पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। भारत ने 2013 के बाद से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है।

अमेरिका पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट की सह मेजबानी कर रहा है और उसकी राष्ट्रीय टीम भी वैश्विक प्रतियोगिता में पदार्पण करेगी।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द