एएफसी कप के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए एटीकेएमबी के सामने अबाहानी की चुनौती

एएफसी कप के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए एटीकेएमबी के सामने अबाहानी की चुनौती

  •  
  • Publish Date - April 18, 2022 / 03:49 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:04 PM IST

कोलकाता, 18 अप्रैल (भाषा) स्थानीय दिग्गज एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) की टीम मंगलवार को यहां एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) कप के प्लेऑफ में छह बार की बांग्लादेश प्रीमियर लीग चैंपियन अबाहानी लिमिटेड से भिड़ेंगी।

इस नॉकआउट मैच की विजेता टीम विजेता 18 मई से शुरू हो रहे एएफसी कप के मुख्य दौर के ग्रुप डी में गोकुलम केरल, बसुंधरा किंग्स (बांग्लादेश) और माजिया स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन (मालदीव) से जुड़ेंगी।

पिछले सत्र के एएफसी कप में अंतर क्षेत्रीय सेमीफाइनल से बाहर होने वाले एटीकेएमबी ने इस साल प्रारंभिक चरण में  श्रीलंका की टीम ब्लू स्टार एससी पर 5-0 से शानदार जीत हासिल की।

दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम को प्रारंभिक दौर में वॉकओवर मिला। मालदीव के क्लब वालेंसिया ने वित्तीय समस्या का हवाला देते हुए 12 अप्रैल को सिलहट का दौरा नहीं किया था।

एटीकेएमबी को घरेलू मैदान में खेलने का फायदा होग। टीम को  नियमित गोलकीपर अमरिंदर सिंह और मिडफील्डर लिस्टन कोलाको की वापसी से भी बल मिलेगा। अमरिंदर  को मामूली चोट के कारण  ब्लू स्टार के खिलाफ बाहर बैठना पड़ा था।

टीम  फिनलैंड मिडफील्डर जोनी काउको और मोरक्को के मिडफील्डर ह्यूगो बौमस की मौजूदगी से मजबूत दिख रही है। काउको ने पिछले मुकाबले में दो गोल किये थे। जिन्हें मनवीर सिंह का शानदार साथ मिला था। मनवीर ने भी ब्लू स्टार के खिलाफ दो गोल किये थे।

घरेलू टीम को हालांकि फिजी के स्टार स्ट्राइकर रॉय कृष्णा और डिफेंडर संदेश झिंगन की कमी खलेगी। कृष्णा निजी कारणों से स्वदेश लौट गये है जबकि झिंगन चोट से उबर रहे है।

कोच पुर्तगाल के मारियो लेमोस की देख रेख में अबाहानी की टीम यहां उलटफेर करना चाहेगी।  टीम में कोस्टा रिका के विश्व कप खिलाड़ी डेनियल कोलिंड्रेस, ब्राजील के फारवर्ड राफेल ऑगस्टो और ईरान के डिफेंडर मिलाद शेख सुलेमानी सहित पांच विदेशी खिलाड़ी हैं।

स्थानीय आयोजन समिति ने बताया कि इस मैच के दौरान 40,000 दर्शक स्टेडियम में मौजूद रह सकते है।

मैच शाम सात बजे से शुरू होगा।

भाषा आनन्द मोना

मोना