अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया , अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में सामना इंग्लैंड से

अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया , अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में सामना इंग्लैंड से

: , January 28, 2022 / 10:36 AM IST

कूलिज ( एंटीगा), 28 जनवरी ( भाषा ) अफगानिस्तान ने श्रीलंका को चार रन से हराकर अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली जहां उसका सामना इंग्लैंड से होगा ।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई अफगानिस्तान टीम 134 रन पर आउट हो गई । इसके बाद उसके गेंदबाजों ने हालांकि शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत की इबारत लिखी और श्रीलंका को 46 ओवर में 130 रन पर आउट कर दिया ।

श्रीलंका के कप्तान दुनिथ वेल्लालागे ने 61 गेंद में 34 रन बनाये और लग रहा था कि वे टीम को जीत तक ले जायेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं ।

अब सेमीफाइनल में एक फरवरी को अफगानिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों नांगेयालिया खरोटे और बिलाल सैयदी ने अच्छी शुरूआत की लेकिन ट्राविन मैथ्यू ने सैयदी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा । अगले ओवर में खरोटे भी अपना विकेट गंवा बैठे । अब्दुल हादी ने 37 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की ।

श्रीलंका के विंजुआ रंपुल ने सिर्फ दस रन देकर पांच विकेट लिये ।

श्रीलंका की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज सादिशा राजपक्षे आउट हो गए । उसके बाद शेवोन डेनियल को भी दो के स्कोर पर बिलाल सामी ने बोल्ड कर दिया ।

शीर्ष और मध्यक्रम की नाकामी के बाद कप्तान वेल्लालागे और राविन डिसिल्वा ने आठवें विकेट के लिये अच्छी साझेदारी की और स्कोर 43 रन से 112 रन तक ले गए ।

ऐसे में खरोटे ने वेल्लालागे का अहम विकेट लिया जबकि नावेद ने डिसिल्वा को आउट किया । श्रीलंका के चार बल्लेबाज रन आउट हुए जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)