स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा अफगानिस्तान |

स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा अफगानिस्तान

स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा अफगानिस्तान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 24, 2021/12:51 pm IST

Afghanistan to launch T20 World Cup : शारजाह, 24 अक्टूबर (भाषा) अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम रविवार को टी20 विश्व कप में जब स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी तो उसे उम्मीद होगी कि वे स्वदेश में मुश्किल दौर से गुजर रहे लोगों को जश्न मनाने का मौका देगी।

अगस्त में देश पर तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान के लोगों को मुश्किल दौर का सामना करना पड़ रहा है।

स्वदेश में हालात के कारण क्रिकेटरों को अभ्यास का पर्याप्त मौका नहीं मिला और टीम के चयन को लेकर भी विवाद हो गया जब स्टार स्पिनर राशिद खान ने टीम की घोषणा के तुरंत बाद कप्तानी छोड़ दी।

Afghanistan to launch T20 World Cup : अंतिम लम्हों में कुछ बदलाव किए गए और अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद नबी को दोबारा टीम की अगुआई की जिम्मेदारी सौंपी गई।

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले विवादों के बावजूद अफगानिस्तान ने दो अभ्यास मैचों में अपनी क्षमता का नजारा पेश किया। टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन उसने गत चैंपियन वेस्टइंडीज को हराया।

अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाजों हजरतुल्लाह जजाई और मोहम्मद शहजाद से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी जबकि मध्यक्रम में तेजी से रन जुटाने की जिम्मेदारी नजीबुल्लाह जदरान और कप्तान नबी पर होगी।

राशिद, नबी और मुजीब जदरान की स्पिन तिकड़ी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को भी परेशान करने में सक्षम है और इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान शारजाह की धीमी और नीची रहती पिचों को देखते हुए उम्मीद है कि ये तीनों विश्व कप मुकाबले के लिए तैयार विकेट पर गेंदबाजी का लुत्फ उठाएंगे।

दूसरी तरफ बांग्लादेश सहित पहले दौर के अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज करने के बाद स्कॉटलैंड की टीम आत्मविश्वास से भरी है।

स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी क्षमता दिखाई और हार के कगार पर पहुंचने के बावजूद मजबूत विरोधी टीम को हराया।

ब्रेडली व्हील और जोश डेवी की नई गेंद की जोड़ी ने प्रभावी प्रदर्शन किया है जबकि बायें हाथ के स्पिनर मार्क वॉट बीच के ओवरों में प्रभावी रहे हैं।

ओमान के खिलाफ जीत के बाद वॉट ने स्पष्ट कर दिया था कि स्कॉटलैंड की टीम सुपर 12 में कुछ उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी।

टीमें इस प्रकार हैं:

अफगानिस्तान: राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजाई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब जदरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, हामिद हसन और फरीद अहमद।

स्कॉटलैंड: काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस, जोश डेवी, एलेस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्सी, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वॉलेस, मार्क वॉट और ब्रेडली व्हील।

समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)