अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम ने जमाया रंग, स्कॉटलैंड को दिया 191 रन का लक्ष्य |

अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम ने जमाया रंग, स्कॉटलैंड को दिया 191 रन का लक्ष्य

अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम ने जमाया रंग, स्कॉटलैंड को दिया 191 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : October 25, 2021/9:32 pm IST

शारजाह, 25 अक्टूबर (भाषा) अनुभवी नजीबुल्लाह जादरान के अर्धशतक तथा शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ सोमवार को यहां चार विकेट पर 190 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

जादरान ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 34 गेंदों पर 59 रन बनाये जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उन्होंने रहमनुल्लाह गुरबाज (37 गेंदों पर 42 रन, एक चौका, चार छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिये 87 रन जोड़े। इससे पहले सलामी बल्लेबाज हजरातुल्लाह जजई ने 30 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 44 रन की धमाकेदार पारी खेली।

स्कॉटलैंड की तरफ से साफयान शरीफ ने 33 रन देकर दो विकेट लिये। उसके गेंदबाज शारजाह की अपेक्षाकृत धीमी पिच पर रन प्रवाह रोकने में असफल रहे लेकिन स्कॉटलैंड के लिये राशिद खान की अगुवाई वाले स्पिन विभाग का सामना करना आसान नहीं होगा।

पिछले विश्व कप के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 82.61 प्रतिशत मैच जीतने वाले अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। जजई और मोहम्मद शहजाद (15 गेंदों पर 22 रन) ने पहले विकेट के लिये 54 रन जोड़कर पावरप्ले के ओवरों का पूरा फायदा उठाया। जजई ने इस बीच माइकल लीस्क और ब्रैडली व्हील पर छक्के भी जमाये।

शहजाद का लीस्क पर लगाया गया छक्का 79 मीटर दूर गया था, लेकिन शरीफ पर वह सही टाइमिंग से शॉट नहीं लगा पाये और डीप मिडविकेट पर आसान कैच दे बैठे। जजई भी अर्धशतक पूरा नहीं कर पाये और बायें हाथ के स्पिनर मार्क वॉट (23 रन देकर एक) की गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटों में समा गयी।

सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद अनुभवी जादरान और गुरबाज ने बखूबी जिम्मा संभाला। गुरबाज ने क्रिस ग्रीव्स, जोश डेवी से लेकर ब्रैड व्हील तक सभी की गेंद छह रन के लिये भेजी जबकि जादरान ने जब तब गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाया और फिर शरीफ की गेंद पर अपनी पारी का पहला छक्का लगाया और फिर वॉट का गेंदबाजी विश्लेषण बिगाड़ा।

गुरबाज ने हालांकि डेवी की फुलटॉस को एक्स्ट्रा कवर पर उछाल दिया जिससे वह अर्धशतक से चूक गये। जादरान ने 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर शरीफ की गेंद पर मिडविकेट पर कैच दिया। कप्तान मोहम्मद नबी 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

भाषा

पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)