अगले साल कई अंतरराष्ट्रीय ओपन प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेगा एआईसीएफ |

अगले साल कई अंतरराष्ट्रीय ओपन प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेगा एआईसीएफ

अगले साल कई अंतरराष्ट्रीय ओपन प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेगा एआईसीएफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : December 6, 2021/3:44 pm IST

नयी दिल्ली, छह दिसंबर (भाषा) अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) ने 2022 के लिए व्यस्त कैलेंडर की घोषणा की है जिसमें देश भर में 13 अंतरराष्ट्रीय ओपन टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा।

साल की शुरुआत यहां आईजीआई स्टेडियम में एमपीएल राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप (अंडर-20) से होगा जबकि अहमदाबाद 23 फरवरी से दो मार्च तक अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय ओपन के रूप में पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

एआईसीएफ के अध्यक्ष डॉ. संजय कपूर ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘पहली बार सभी राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए एमपीएल के रूप में हमारे पास प्रायोजक होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी और हमारे अन्य प्रयासों की बदौलत हम प्रत्येक टूर्नामेंट में आकर्षक इनामी राशि की पेशकश करेंगे।’’

राष्ट्रीय महिला चैंपियनशिप का आयोजन नौ से 19 फरवरी तक होगा जबकि राष्ट्रीय सीनियर चैंपियनशिप नौ से 21 फरवरी तक खेली जाएगी। ये दोनों प्रतियोगिताएं क्रमश: आंध्र प्रदेश के भीमावरम और कानपुर में होंगी।

विज्ञप्ति के अनुसार 2022 में होने वाली सभी बड़ी विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम का चयन इन प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का आयोजन पुणे (चार से 11 मार्च), गुवाहाटी (13 से 20 मार्च), दिल्ली (22 से 29 मार्च), कोलकाता (21 से 29 मई), ओडिशा (31 मई से आठ जून), विशाखापत्तनम (10 से 18 जून), बेंगलुरू (20 से 28 जून), पंजाब (22 से 30 अगस्त), बीकानेर (एक से नौ सितंबर), इंदौर (11 से 19 सितंबर), छत्तीसगढ़ (21 से 29 सितंबर) और उत्तर प्रदेश (एक से नौ अक्टूबर) में होगा।

एआईएफएफ ने देश भर में राष्ट्रीय चैंपियनशिप के प्रायोजन के लिए हाल में गेमिंग कंपनी एमपीएल के साथ करार किया था।

भाषा सुधीर पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)