ऐश्वर्या, एल्ड्रिन और अरोकिया को विश्व चैम्पियनशिप के लिए फिर देना होगा ट्रायल |

ऐश्वर्या, एल्ड्रिन और अरोकिया को विश्व चैम्पियनशिप के लिए फिर देना होगा ट्रायल

ऐश्वर्या, एल्ड्रिन और अरोकिया को विश्व चैम्पियनशिप के लिए फिर देना होगा ट्रायल

: , July 4, 2022 / 09:44 PM IST

  तिरुवनंतपुरम, चार जुलाई (भाषा) भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने सोमवार को यहां आगामी विश्व चैंपियनशिप के लिए बुलाए गए ट्रायल्स में 400 मीटर धाविका ऐश्वर्या मिश्रा, लंबी कूद खिलाड़ी जेसविन एल्ड्रिन और चार गुणा 400 मीटर रिले टीम में जगह के दावेदार अरोकिया राजीव  को ‘ निराशाजनक प्रदर्शन’  करने के बाद दोबारा ट्रायल देने का निर्देश दिया है।

इन तीनों खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का शुक्रवार को एक और मौका दिया गया है।

एएफआई के अध्यक्ष आदिले सुमरिवाला ने कहा कि तीनों खिलाड़ियों से कहा गया है कि वे शुक्रवार को एनआईएस (राष्ट्रीय खेल संस्थान) पटियाला में एक और ट्रायल दे सकते हैं।

सुमरिवाला ने कहा, ‘‘आज (सोमवार) उन तीनों का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। वे मानकों पर खरे नहीं उतरे। लेकिन हमने उन्हें एक और मौका दिया है। वे शुक्रवार को एनआईएस पटियाला में आ सकते हैं और एक और ट्रायल से गुजर सकते हैं।’’

ऐश्वर्या ने अप्रैल में फेडरेशन कप में 51.18 सेकंड के समय के साथ विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था लेकिन इसके बाद मई में डोप जांच के लिए अधिकारी उनके रहने के स्थान का पता नहीं लगा सके। काफी समय तक उनसे कोई संपर्क नहीं हो सका था। 

उन्हे अमेरिका के यूजीन में 15-24 जुलाई तक होने वाले विश्व चैंपियनशिप के लिए 22 सदस्यीय भारतीय एथलेटिक्स टीम में शामिल किया गया हैं।

सोमवार को हुए ट्रायल मे उन्हें 52 सेकंड के करीब समय निकलाना था लेकिन उन्होंने  53.15 सेकंड का निराशाजनक समय निकाला।

एल्ड्रिन ने अप्रैल में फेडरेशन कप में 8.26 मीटर की छलांग लगाकर विश्व चैम्पियनशिप का टिकट कटाया था लेकिन ट्रायल में 7.99 मीटर का सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर सकें। पिछले कुछ टूर्नामेंटों में भी वह आठ मीटर के करीब नहीं पहुंच सकें है। 

अरोकिया राजीव को पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम में शामिल करने के लिए ‘फिटनेस ट्रायल’ के लिए भी बुलाया गया था। उन्होंने 47.89 सेकेंड का समय निकाला, जो उनके व्यक्तिगत और सत्र के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी कम है।

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga