एंडरसन ने दबाव बनाया , भारत के 53 रन पर दो विकेट |

एंडरसन ने दबाव बनाया , भारत के 53 रन पर दो विकेट

एंडरसन ने दबाव बनाया , भारत के 53 रन पर दो विकेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 1, 2022/5:56 pm IST

बर्मिंघम, एक जुलाई ( भाषा ) इंग्लैंड के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट के पहले दिन वर्षाबाधित सुबह के सत्र में दबाव बनाया जिससे मेहमान टीम ने लंच तक दो विकेट 53 रन पर गंवा दिये ।

बारिश के कारण लंच ब्रेक 20 मिनट पहले ही लेना पड़ा । उस समय हनुमा विहारी 46 गेंद में 14 और विराट कोहली सात गेंद में एक रन बनाकर खेल रहे थे ।

एंडरसन ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ( 24 गेंद में 17 रन ) और चेतेश्वर पुजारा (46 गेंद में 13 रन ) को दूसरी स्लिप में जाक क्रॉली के हाथों लपकवाकर इंग्लैंड को सफलता दिलाई । इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया ।

क्रॉली अगर मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर विहारी का कैच लपक लेते तो भारत के तीन विकेट हो गए होते ।

श्रृंखला का आखिरी मैच खेलने लौटी भारतीय टीम ने इससे पहले महज एक चार दिवसीय अभ्यास मैच खेला है । दूसरी ओर इंग्लैंड ने विश्व टेस्ट चैम्पियन न्यूजीलैंड के खिलाफ ‘क्लीन स्वीप ’ किया है ।

इंग्लैंड के हालात का सामना करना भारतीय सलामी बल्लेबाजों के लिये कठिन चुनौती थी । एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें खुलकर खेलने ही नहीं दिया ।

गिल ने एंडरसन को मिड विकेट पर चौका लगाकर शुरूआत की । इसके बाद स्ट्रेट ड्राइव भी लगाया लेकिन एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे ।

आफ स्टम्प से बाहर जाती एंडरसन की गेंद पर उन्होंने बल्ला अड़ाया और दूसरी स्लिप में कैच आउट हो गए ।

पांच ओवर बाद एंडरसन ने पुजारा को उनके कैरियर में 12वीं बार आउट किया । काउंटी क्रिकेट में रन बनाकर भारतीय टीम में लौटे पुजारा भी आफ स्टम्प पर पड़ती गेंद का शिकार हुए ।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers