दो सप्ताह के ‘रिहैब’ पर आर्चर, आईपीएल में खेलना मुश्किल | Archer on two-week 'Rehab', hard to play in IPL

दो सप्ताह के ‘रिहैब’ पर आर्चर, आईपीएल में खेलना मुश्किल

दो सप्ताह के ‘रिहैब’ पर आर्चर, आईपीएल में खेलना मुश्किल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 31, 2021/11:42 am IST

लंदन, 31 मार्च ( भाषा ) इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ऊंगली के आपरेशन के बाद दो सप्ताह ‘रिहैबिलिटेशन’ पर रहेंगे और उसके बाद ही नेट अभ्यास शुरू कर सकेंगे जिससे इंडियन प्रीमियर लीग में उनका खेल पाना संभव नहीं लग रहा ।

आर्चर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिये खेलते हैं ।उनकी मध्यमा ऊंगली से कांच का टुकड़ा निकालने के लिये सोमवार को आपरेशन किया गया ।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा ,‘‘ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दाहिने हाथ का सोमवार को आपरेशन हुआ । उनके दाहिने हाथ की मध्यमा ऊंगली से कांच का टुकड़ा निकाला गया ।’’

इसमें कहा गया ,‘‘ अब वह दो सप्ताह रिहैबिलिटेशन पर रहेंगे ।उसके बाद जांच करके उनके नेट पर लौटने के बारे में फैसला लिया जायेगा ।’’

आर्चर को कोहनी की चोट के कारण भारत दौरे से बीच में से ही लौटना पड़ा । बाद में पता चला कि उनके दाहिने हाथ की ऊंगली में जनवरी में ही चोट लगी थी ।उनका घाव भर चुका था जिससे उन्होंने टेस्ट और टी20 श्रृंखला खेली लेकिन ईसीबी ने चोट की पूरी जांच कराने का फैसला लिया ।

आर्चर को भारत दौरे से पहले घर में सफाई करते समय हाथ में चोट लगी थी ।

आईपीएल का 14वां सत्र नौ अप्रैल से शुरू होगा । राजस्थान रॉयल्स को 12 अप्रैल को मुंबई में पंजाब किंग्स से पहला मैच खेलना है ।

भाषा

मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)