एशियाई चैंपियनशिप: आकाश दहिया कांस्य पदक दौर में पहुंचे |

एशियाई चैंपियनशिप: आकाश दहिया कांस्य पदक दौर में पहुंचे

एशियाई चैंपियनशिप: आकाश दहिया कांस्य पदक दौर में पहुंचे

:   Modified Date:  April 12, 2024 / 04:49 PM IST, Published Date : April 12, 2024/4:49 pm IST

बिश्केक (किर्गिस्तान), 12 अप्रैल (भाषा) भारतीय पहलवान आकाश दहिया और अनिरुद्ध कुमार ने एशियाई चैंपियनशिप में खुद को कांस्य पदक की दौड़ में बनाए रखा है, लेकिन उनके तीन अन्य साथी शुक्रवार को यहां अपने-अपने भार वर्गों के अलग-अलग चरणों में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

  गैर-ओलंपिक 61 किग्रा वर्ग में प्रतिस्पर्धा कर रहे आकाश ने उज्बेकिस्तान के सरदार रुजिमोव पर 10-8 की करीबी जीत के साथ शुरुआत की और इसके बाद क्वार्टर फाइनल में कोरिया के सांघयोन सोन को 7-3 से आसानी से हराया।

वह सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के असिल एतकिन की चुनौती से पार नहीं पा सके और तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर अपना मुकाबला हार गए।

अब उनका मुकाबला मंगोलिया के एनखबोल्ड एनखबाट से होगा।

यश तुशिर (74 किग्रा) अपने रेपेचेज चरण में कजाकिस्तान के सिरबाज तलगट से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हार के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

संदीप सिंह मान (86 किग्रा) भी जल्दी बाहर हो गए। वह अपना क्वालीफिकेशन मुकाबला जापान के तात्सुया शिराई से 0-5 से हार गए।

विनय भी 92 किग्रा क्वालिफिकेशन राउंड में कजाकिस्तान के अनुभवी पहलवान अदिलेत देवलुम्बायेव से हारकर बाहर हो गए।

अनिरुद्ध कुमार 125 किग्रा भार वर्ग में पाकिस्तान के जमान अनवर पर 3-0 से जीत के साथ शुरुआत की, लेकिन क्वार्टर फाइनल में ईरान के अमीर हुसैन अब्बास जारे से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हार गए।

ईरान के पहलवान के फाइनल में पहुंचने के कारण अनिरुद्ध के लिए कांस्य पदक का दरवाजा खुल गया। अब वह बहरीन के शमील मैगोमेद ए शारिपोव के खिलाफ कांस्य के लिए भिड़ेंगे।

भारत के लिए गुरुवार को उदित (57 किग्रा, रजत), अभिमन्यु (70 किग्रा, कांस्य) और विक्की (97 किग्रा, कांस्य) ने पदक जीते थे। 

पुरुषों की फ्री-स्टाइल प्रतियोगिता आज समाप्त होगी और महिलाओं के मुकाबले शनिवार से शुरू होंगे।

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)